भारत के खराब प्रदर्शन पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान- टीम में दरार दिख रही है, क्या वे देश के लिए एक साथ नहीं खेल रहे हैं?

71


भारत के खराब प्रदर्शन पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान- टीम में दरार दिख रही है, क्या वे देश के लिए एक साथ नहीं खेल रहे हैं?

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। अख्तर ने कहा है कि उन्हें कुछ भारतीय पत्रकारों ने विराट कोहली के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने के फैसले के बारे में सूचित किया था। विराट कोहली ने भारत के टी20 कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था और बाद में उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया था। 15 जनवरी को विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान करके सभी कौ चौंका दिया था। कुछ दिग्गज कोहली को बतौर भारतीय टेस्ट कप्तान कुछ और साल खेलते हुए देख रहे थे, लेकिन शोएब अख्तर को विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले के बारे में सूचना पहले से मिल गई थी। 

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”भारतीय टीम इस समय एक चोटी पर खड़ी है। उन्हें पीछे की चीजों को भुलाकर आगे बढ़ना होगा। लेकिन मैं विराट कोहली और उनकी कप्तानी के बारे में बात करना चाहता हूं। जब मैं दुबई में था, भारत के कुछ पत्रकार, जो मेरे दोस्त हैं, उन्होंने मुझे बताया था कि कोहली के साथ क्या होने वाला है। मैंने सोचा था कि वह टेस्ट कप्तान के रूप में जारी रह सकते हैं लेकिन यह वैसा ही हुआ जैसा भारत के मेरे दोस्तों ने मुझे बताया था। मैं उनका नाम नहीं लूंगा। उन्होंने मुझे बताया था कि विराट को भारत की टेस्ट कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा सकता है।”

 

‘सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ने भी तो कभी वर्ल्ड कप नहीं जीता’, विराट कोहली के सपोर्ट में आए रवि शास्त्री 

 

“रवि शास्त्री ने कोच के रूप में बहुत अच्छा काम किया। भारत को एक पिता जैसी छवि वाले की जरूरत थी और उन्होंने उस भूमिका को अच्छे से निभाया। अब, शास्त्री और कोहली, जो प्रबंधन का हिस्सा थे, बाहर हैं। यह तथ्य कि भारत प्रदर्शन के मामले में ढह गया है। यह क्या दर्शाता है? क्या टीम में विभाजन है? क्या वे देश के लिए एक साथ नहीं खेल रहे हैं? ये ऐसे सवाल हैं जिनका कोई जवाब नहीं है। इस टीम में एक दरार दिखाई दे रही है और यह देखना दिलचस्प होगा कि इससे बाहर होने के लिए प्रबंधन क्या करता है।”
 

 

उन्होंने कहा, “भारत ने जो प्रदर्शन किया है उससे मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि खिलाड़ी एक साथ खेल रहे हैं। यह टीम टूटी और बिखरी हुई दिखती है। कोहली ने बतौर कप्तान जैसे इस्तीफा दिया, भारत अब प्रदर्शन करते हुए नहीं दिख रहा है। मुझे बहुत अशांति दिखाई दे रही है। भारतीय क्रिकेट नाजुक स्थिति में है। मुझे लगता है कि उन्हें एक साथ आने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि खिलाड़ी, बीसीसीआई और कोच एक ही पेज पर हों।”
 



Source link