बिहार के DGP और SP को कोर्ट में पेश कीजिए, उनको जेल भेजने पर फैसला करेंगे, जज की पिटाई मामले में हाई कोर्ट की तल्ख कॉमेंट

121
बिहार के DGP और SP को कोर्ट में पेश कीजिए, उनको जेल भेजने पर फैसला करेंगे, जज की पिटाई मामले में हाई कोर्ट की तल्ख कॉमेंट

बिहार के DGP और SP को कोर्ट में पेश कीजिए, उनको जेल भेजने पर फैसला करेंगे, जज की पिटाई मामले में हाई कोर्ट की तल्ख कॉमेंट

पटना/मधुबनी: 21 नवंबर 2021 को बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर कोर्ट परिसर में एडीजे अविनाश कुमार प्रथम के साथ मारपीट दारोगा ने मारपीट की थी। इस मामले में सुनवाई करते हुए बुधवार को पटना हाई कोर्ट ने बिहार की डीजीपी को बेहद सख्त आदेश दिए हैं। मामले में सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के आदेश की लगातार अवहेलना से नाराज मुख्य न्यायाधीश संजय करोल की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने बुधवार को खूब नाराजगी जाहिर की। साथ ही हाई कोर्ट ने बेहद तल्ख लहजे में कहा कि बिहार के डीजीपी के साथ संबंधित एसपी और आईओ को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाए। वरिष्ठ जजों की पीठ ने कहा कि हम कल ही फैसला करेंगे कि उन्हें सलाखों के पीछे भेजा जाये या नहीं।

बता दें कि इस मामले के तूल पकड़ने पर हाई कोर्ट को दखल देना पड़ा था। मधुबनी के झंझारपुर कोर्ट के एडीजे अविनाश कुमार प्रथम के साथ मारपीट मामले में तत्कालीन घोघरडीहा थाना प्रभारी गोपाल कृष्ण और सीनियर इंस्पेक्टर अभिमन्यु शर्मा जेल भेजे गए थे। दर्ज आरोप के मुताबिक जज अविनाश कुमार के चैंबर में घुसकर उनके साथ मारपीट की गई। आरोप है कि आरोपी दारोगा ने अपनी सर्विस पिस्टल जज साहब के ऊपर ही तान दी थी।

इस घटना के 7 महीने बाद एडीजे अविनाश कुमार प्रथम सहित 3 कोर्ट के स्टाफ पर झंझारपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। दर्ज प्राथमिकी में झंझारपुर नगर पंचायत के जेई दीपक राज, कोर्ट कर्मी अवकाश मिश्रा, एडीजे अविनाश कुमार को नामजद बनाया गया है। प्राथमिकी में तीनों नामजद आरोपी पर 341, 342, 323, 353, 355 , 307, 504, 506 और 34 धारा लगाई गई है।
Srijan scam: पटना हाई कोर्ट का CBI को आदेश, जल्द गठित करें SIT टीम
इस मामले में आरोपी दारोगा गोपाल कृष्ण ने कहा था कि जज अविनाश कुमार ने कोर्ट में बुलाया था। गोपाल कृष्ण का कहना है कि कोर्ट जाने के दौरान उसके साथ सीनियर इंस्पेक्टर अभिमन्यु शर्मा भी थे। जज अविनाश कुमार के चैंबर में जाने के दौरान अभिमन्यु कुमार को गेट पर ही रोक दिया गया। चैंबर में पहुंचने पर देखा कि वहां झंझारपुर नगर पंचायत के जेई दीपक राज पहले से ही बैठे थे। दारोगा गोपाल कृष्ण का आरोप है कि हमारी तरफ देखते ही जज साहब बौखला गए और हमसे पूछा कि कितना पढ़े हो। हमने जवाब दिया तो गाली देते हुए बोले कि इंजीनियर तो नहीं हो।

धनबाद रेलवे स्टेशन का GRP थाना है या ‘टॉर्चर सेंटर’! स्टॉल वालों से क्यों कराते हैं सादे कागज पर साइन

गुस्से में आकर जज साहब अपना आपा खो गए और जूता निकाल कर मारने लगे। इसी दौरान उनके कहने पर जेई दीपक कुमार और उनके अधीनस्थ कर्मचारी अवकाश मिश्रा भी मारने लगे। हो- हल्ला होने पर बीच बचाव करने इंस्पेक्टर अभिमन्यु कुमार आये। उनके साथ भी मार पीट कर घायल कर दिया था।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News