बारिश से नहीं बचाता है सवा लाख रुपये का यह छाता, फिर किस काम का.. चीन में मचा है हंगामा

197

बारिश से नहीं बचाता है सवा लाख रुपये का यह छाता, फिर किस काम का.. चीन में मचा है हंगामा

नई दिल्ली: लोग बारिश से बचने के लिए छाता खरीदते हैं। लेकिन आप सवा लाख रुपये खर्च करके कोई छाता खरीदें और फिर आपको पता चले कि यह बारिश रोकने के लायक नहीं है। चीन में आजकल एक ऐसा ही छाते को लेकर हंगामा मचा हुआ है। दुनिया की लग्जरी ब्रांड गुच्ची (Gucci) और स्पोर्ट्सवियर फर्म एडिडास (Adidas) चीन में एक ऐसा छाता बेचने की तैयारी में हैं जो बारिश नहीं रोकता है। इसकी कीमत 11,000 युआन यानी करीब एक लाख 27 हजार रुपये है।बारिश नहीं रोक सकता तो फिर ऐसा छाता किस काम का। कंपनियों का कहना है कि उन्होंने यह छाता बारिश से बचाने के लिए नहीं बनाया है। गुच्ची का कहना है कि यह छाता वाटरप्रूफ नहीं है और यह धूप से बचाने या डेकोरेटिव यूज के लिए है।

चीन के सोशल मीडिया में इस छाते को लेकर हंगामा मचा हुआ है। चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo में इस छाते से जुड़ी पोस्ट वायरल हो गई है। लोग जमकर इसे ट्रोल कर रहे हैं। इस छाते को अगले महीने चीन के बाजार में उतारने की तैयारी चल रही है। यह गुच्ची और एडिडास का जॉइंट कलेक्शन है जिसे बिक्री से पहले ऑनलाइन प्रमोट किया जा रहा है। Weibo में एक हैशटैग के साथ इसे चलाया जा रहा है। इसमें कहा गया है कि 11,000 युआन का ऐसा छाता बेचा जा रहा है जो वाटरप्रूफ नहीं है। अब तक 14 करोड़ से अधिक लोग इसे देख चुका है।

गुची की ₹35,000 की बेल्ट की डीपीएस स्कूल बेल्ट से हुई तुलना, सोशल मीडिया पर आये मजेदार रिएक्शन
कब आएगा मार्केट में
एक यूजर ने इस छाते के बारे में कहा कि यह बहुत बड़ा है लेकिन किसी काम का नहीं। एक अन्य यूजर ने कहा, ‘जब तक मैं गरीब रहूंगा, तब तक वे मुझे इस झांसे में नहीं फंसा सकते। एक यूजर ने लिखा कि जो लोग लग्जरी आइटम के लिए पैसा पानी की तरह बहा सकते हैं, उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि यह किस काम का है।’ गुच्ची और एडिडास इसे सात जून को रिलीज करने की तैयारी में हैं। गुच्ची के प्रवक्ता ने चीन की एक मैगजीन से कहा कि इस प्रॉडक्ट को छाते के रूप में इस्तेमाल करने की सिफारिश नहीं की गई है। गुच्ची और एडिडास का कहना है कि इस प्रॉडक्ट की अपनी कलेक्शन वैल्यू है और इसे डेली एक्सेसरी के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

navbharat times -गूची 2.5 लाख रुपये में बेच रही है भारतीय कुर्ता, जानिए ट्विटर पर कैसे उड़ाया जा रहा मजाक
चीन दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी इकॉनमी है और दुनियाभर के लग्जरी ब्रैंड्स के लिए अहम बाजार है। कंसल्टैंसी फर्म Bain & Company के मुताबिक पिछले साल चीन में लग्जरी गुड्स की बिक्री में 36 फीसदी तेजी आई। फर्म का अनुमान है कि अगले तीन साल में चीन लग्जरी गुड्स के लिए दुनिया का सबसे बड़ा बाजार बन जाएगा। चीन में मिडल क्लास तेजी से बढ़ रहा है और इसके साथ ही लग्जरी आइटम्स की मांग भी बढ़ रही है।

कारोबार जगत के 20 से अधिक सेक्टर से जुड़े बेहतरीन आर्टिकल और उद्योग से जुड़ी गहन जानकारी के लिए आप इकनॉमिक टाइम्स की स्टोरीज पढ़ सकते हैं। इकनॉमिक टाइम्स की ज्ञानवर्धक जानकारी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News