बहुत उड़ा लिया मजाक, अब सेट मैक्स पर नहीं देख पाएंगे ‘सूर्यवंशम’, जानें कब-कहां दिखेंगे हीरा ठाकुर?

118


बहुत उड़ा लिया मजाक, अब सेट मैक्स पर नहीं देख पाएंगे ‘सूर्यवंशम’, जानें कब-कहां दिखेंगे हीरा ठाकुर?

बॉलिवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की बहुत सी फिल्में लोगों ने देखी हैं लेकिन टीवी के जमाने में शायद ही ऐसा कोई होगा जिसने ‘सूर्यवंशम’ (Sooryavansham) नहीं देखी होगी। मूवी चैनल सेट मैक्स (SET Max) के पास सूर्यवशंम के सैटलाइट राइट्स थे और इस चैनल ने फिल्म को इतना दिखाया कि ‘सूर्यवशंम’ से सेट मैक्स का नाम भी जुड़ गया। इस पर खूब मीम्स भी बनाए गए। लेकिन लगता है कि अब यह रिश्ता खत्म होने वाला है और अब आप टीवी पर सेट मैक्स चैनल पर ‘सूर्यवंशम’ नहीं देख पाएंगे।

सेट मैक्स ने खूब चलाई ‘सू्र्यवंशम’
भले ही बार-बार ‘सूर्यवंशम’ दिखाए जाने के लिए सेट मैक्स चैनल की आचोलना की जाती रही हो लेकिन इस फिल्म ने चैनल को गजब की टीआरपी भी दी है। 23 साल पुरानी इस मवी को अब शायद आप सेट मैक्स पर अगले साल से नहीं देख पाएंगे। ‘बॉलिवुड हंगामा’ की एक रिपोर्ट की मानें तो अब यह फिल्म सेट मैक्स चैनल पर शायद अगले साल से नहीं दिखाई देगी। इस फिल्म के राइट्स अब सेट मैक्स के पास नहीं रहे हैं।
Filmy Friday: जब खाने की टेबल पर सबके सामने पत्नी Jaya पर बरस पड़े थे Amitabh Bachchan, रेखा थीं वजह!
अब कहां देख सकेंगे ‘सूर्यवंशम’?
अब ‘सूर्यवंशम’ के राइट्स गोल्डमाइन टेलीफिल्म्स ने खरीद लिए हैं। आप ‘सूर्यवंशम’ का मजाक उड़ा सकते हैं, उस पर मीम्स बना सकते हैं लेकिन इस फिल्म ने पिछले डेढ़ साल में 31 करोड़ से ज्यादा व्यूज पाए हैं जो लगातार बढ़ रहे हैं। कहा जा रहा है कि गोल्डमाइंस के मनीष शाह अब इस फिल्म को अपने चैनल ‘डिंचैक बॉलिवुड’ पर चलाने की प्लानिग कर रहे हैं। मनीष ने बताया है कि सोनी एंटरटेमेंट टेलिविजन के पास ‘सूर्यवंशम’ के सैटलाइट राइट्स केवल 2024 तक ही हैं। जैसे ही यह खत्म होते हैं मनीष अपने चैनल पर इस फिल्म को चलाना शुरू कर देंगे। मनीष ने यह भी कहा है कि अब वे इस फिल्म को राइट्स सेट मैक्स को नहीं बेचने वाले हैं।
navbharat times -धर्मेंद्र थे ‘जंजीर’ की पहली चॉइस, 3500 ₹ में बिकी स्क्रिप्ट ने अमिताभ को बना दिया ‘एंग्री यंगमैन’
फ्लॉप होकर भी बेहद पसंद की गई ‘सूर्यवंशम’
बता दें कि 23 साल पहले रिलीज हुई ‘सूर्यवंशम’ में अमिताभ बच्चन का डबल रोल था। उनके साथ फिल्म में सौंदर्या, जयसुधा, अनुपम खेर, कादर खान, शिवाजी साटम, बिंदू और मुकेश ऋषि जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में थे। फिल्म में अमिताभ के दोनों किरदारों की पत्नियों के लिए रेखा ने हिंदी में अपनी आवाज दी थी। यह फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही हो लेकिन काफी पॉप्युलर रही है। आज भी टीवी पर इसे देखा जाता है।



Source link