फरीदाबाद: थाने में खड़ी कार का चौक पर कट गया 26 हजार का चालान… अनिल विज ने दिए जांच के आदेश

23
फरीदाबाद: थाने में खड़ी कार का चौक पर कट गया 26 हजार का चालान… अनिल विज ने दिए जांच के आदेश

फरीदाबाद: थाने में खड़ी कार का चौक पर कट गया 26 हजार का चालान… अनिल विज ने दिए जांच के आदेश

फरीदाबाद: अपने कारनामे से फरीदाबाद पुलिस एक बार फिर चर्चा में है। हुआ यूं कि एक मामले में फरियाद लेकर थाने पहुंचे एक शख्स से पुलिसकर्मी की बहस हुई तो पीड़ित की गाड़ी की चाबी छीन ली गई। गाड़ी थाने में खड़ी कर ली गई और बाद में किसी और जगह गाड़ी खड़ी दिखाकर हजारों रुपये का चालान काट दिया गया। सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ित ने गृह मंत्री अनिल विज के यहां शिकायत की, जिसके बाद मामले की जांच के आदेश दिए गए। सेक्टर-55 स्थित रेजिडेंट्स वेलफेयर काउंसिल के प्रधान नरेंद्र कुमार ने शिकायत में पूरा मामला सेक्टर-58 थाने का बताया है। यहां गाड़ी पार्किंग में लगाने की बात पर हुई बहस के बाद अडिशनल SHO ने उनकी गाड़ी की चाबी छीन ली और हाथापाई की।

शिकायत पुलिस कमिश्नर और NIT के ACP से की, लेकिन नौ दिसंबर को उनके मोबाइल पर गाड़ी के चालान का मेसेज मिला कि गाड़ी का 26 हजार रुपये का चालान JCB चौक पर हुआ है। उन्होंने कहा कि गाड़ी थाने में खड़ी है तो चौक पर चालान कैसे हो सकता है। मंत्री अनिल विज ने मामले की जांच DGP को सौंप दी है।

7 महीने से केस पर नहीं हो रही कार्रवाई
शिकायतकर्ता नरेंद्र कुमार ने बताया कि उनके साथ मई में धोखाधड़ी हो गई थी। पुलिस स्टेशन गए, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। NIT के ACP से के यहां एप्लिकेशन दी, जिसके बाद 16 जून को केस दर्ज हुआ। हालांकि अभी तक इस केस में कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि आठ दिसंबर को वह अपने केस की स्टेटस रिपोर्ट का पता लगाने सेक्टर-58 थाने गए। आरोप है कि उन्होंने पुलिस थाने के अंदर गाड़ी खड़ी की तो वहां एक पुलिसवाला आया और गाड़ी दूसरी जगह खड़ी करने के लिए कहा। उन्होंने अपनी गाड़ी बाहर खड़ी कर दी। नरेंद्र का आरोप है कि इसी बीच अडिशनल SHO आए और उनकी गाड़ी की चाबी छीन ली और हाथापाई की। उन्होंने पुलिसवालों से कहा कि इसकी गाड़ी में सामान रखकर केस बना दे और गाड़ी बॉन्ड कर दे। पीड़ित ने कई बार मिन्नत की, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई।

रजिस्ट्रेशन, प्रदूषण सर्टिफिकेट नहीं, सब नियम तोड़ना बताया
नरेंद्र ने बताया कि वह नौ दिसंबर को NIT के ACP विष्णु प्रसाद से मिले और शिकायत दी, लेकिन दोपहर में उनके फोन पर एक मेसेज आता है कि उनकी गाड़ी का चालान 26 हजार रुपये का कट गया है। इसमें रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट न होना, इंश्योरेंस न होना, प्रदूषण सर्टिफिकेट न होना, पुलिस के आदेश न मानना, गलत जगह पार्किंग, सीट बेल्ट न लगाना और ड्राइविंग लाइसेंस न होने के आरोप में चालान काटे गए। इस पर वह हैरान रह गए कि जब गाड़ी थाने में खड़ी है तो चालान चौक पर कैसे हो सकता है। इस पर वह पुलिस कमिश्नर से मिले। पुलिस कमिश्नर ने उनकी गाड़ी लौटाने के आदेश दिए, लेकिन पुलिस ने गाड़ी नहीं लौटाई। बाद में उन्होंने मंत्री अनिल विज के दरबार में शिकायत दी और पिछले हफ्ते अंबाला स्थित कैंप हाउस में सुनवाई के दौरान अनिल विज ने मामले की पूरी जांच DGP से कराने के आदेश दिए। शिकायतकर्ता ने पुलिस स्टेशन में लगे CCTV कैमरे की जांच कराने के लिए भी कहा है, ताकि सबूत मिटाए न जा सके।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News