पायल रोहतगी हारकर भी जीत गईं ‘लॉक अप’, जो ऐक्ट्रेस ने किया उसके लिए जिगर और हिम्मत चाहिए

156


पायल रोहतगी हारकर भी जीत गईं ‘लॉक अप’, जो ऐक्ट्रेस ने किया उसके लिए जिगर और हिम्मत चाहिए

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के रिएलिटी शो ‘लॉक अप’ (Lock Upp grand finale) का ग्रैंड फिनाले हो चुका है। जीत का सेहरा मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) के सिर बंधा। उन्हें ‘लॉक अप’ के विनर की ट्रॉफी के अलावा 20 लाख का कैश प्राइज और इटली की ट्रिप मिली। वहीं पायल रोहतगी फर्स्ट रनर-अप रहीं। भले ही पायल रोहतगी ‘लॉक अप’ की विनर नहीं बन पाईं। भले ही वह एक कदम चूक गईं, लेकिन वह हारकर भी जीत गईं। स्थिति चाहे जैसी भी रही हो, लेकिन पायल रोहतगी ने तो असल जिंदगी में हार मानी और न ही रील लाइफ में। ‘लॉक अप’ में भी पायल रोहतगी ने बेहिचक अपने निजी जिंदगी के खुलासे किए। ऐसे खुलासे जिन्हें करने के लिए वाकई जिगर और बहुत हिम्मत चाहिए।

हारकर भी जीतीं पायल रोहतगी
इस शो के जरिए पायल रोहतगी को न सिर्फ अपनी इमेज सुधारने का मौका मिला, बल्कि उन्होंने लोगों के दिलों में भी जगह बनाई। उनके खुलासों ने कंटेस्टेंट्स और कंगना रनौत के साथ फैंस तक को रुला दिया। जहां कुछ लोगों ने पायल रोहतगी के साथ रिलेट किया, वहीं उनका हौसला भी बढ़ाया। पायल रोहतगी ‘लॉक अप’ की सबसे मजबूत कंटेस्टेंट बनकर उभरीं। भले ही उनकी कई कंटेस्टेंट्स के साथ लड़ाई भी हुई, लेकिन उन्होंने अपनी हर बात खुलकर और बेबाक अंदाज में रखी। वह शो की शुरुआत से लेकर आखिर तक लाइमलाइट में रहीं और अपनी अलग जगह बनाई।

Lock Upp Winner: ‘लॉक अप’ के विनर बने Munawar Faruqui , ट्रॉफी के साथ मिला 20 लाख कैश प्राइज, कार और इटली ट्रिप इनाम
पायल के खुलासों और दर्द ने रुलाया
पायल रोहतगी ने ‘लॉक अप’ में कई खुलासे किए। उन्होंने बताया था कि वह और संग्राम सिंह 4-5 साल से बेबी के लिए ट्राई कर रहे हैं, लेकिन कुछ बात नहीं बन पाई। पायल रोहतगी ने बताया था कि वह कभी मां नहीं बन सकतीं। वह संग्राम से कहती रहती हैं कि वह किसी और से शादी कर लें, जिससे बच्चे हो सकें। पायल रोहतगी के इस खुलासे से हर किसी की आंखों में आंसू आ गए थे। कंगना रनौत ने भी पायल रोहतगी को हिम्मत दी थी और कहा था कि वह चाहे तो अडॉप्ट कर सकती हैं।

navbharat times -Anjali Arora ने पीया था फिनाइल, Payal Rohatgi ने की थी हाथ काटने की कोशिश, Lock Upp में कंगना ने भी किया खुलासा
जब 48 घंटे नॉन-स्टाप ड्रिंक करती थीं पायल रोहतगी
पायल रोहतगी के मन में इस बात की भी टीस थी कि जब वह ‘बिग बॉस 2’ में आई थीं तो उन्हें नेगेटिव दिखाया गया था। शो में एक लव एंगल भी दिखाया गया, जिसने उनकी पर्सनल लाइफ को बुरी तरह प्रभावित किया था। पायल रोहतगी ने बताया था कि उस शो के बाद वह फेमस तो हो गई थीं, लेकिन वह नेगेटिव था। लोग उनके बारे में तरह-तरह की बातें बनाते थे। पायल के मुताबिक, उसी शो में एक कंटेस्टेंट ने उनसे कहा था-कभी मन करे तो पिज्जा खाओ, कभी मन करे तो पाव भाजी खाओ। इस तरह के नेगेटिव कॉमेंट्स और बुराइयों के कारण पायल रोहतगी ने ड्रिंक करना शुरू कर दिया था। पायल रोहतगी के मुताबिक, वह 48 घंटों तक लगातार ड्रिंक करती रहती थीं। वह शराबी बन गई थीं।

पढ़ें: लॉक अप: Payal Rohatgi कभी नहीं बन सकतीं मां, रोते हुए बोलीं- Sangram Singh से कहती हूं किसी और से शादी कर ले

खुदकुशी करने की खुशी, रीहैब में बीता लंबा वक्त
स्थिति ऐसी आ गई थी कि पीते-पीते पायल रोहतगी को पता ही नहीं चलता था कि रात है या दिन। पायल रोहतगी ने यह भी खुलासा किया था कि वह सूइसाइड करने के बारे में सोचने लगी थीं। उन्होंने अपने हाथ की नस काटने की भी कोशिश की थी क्योंकि वह उस वक्त अकेली रहती थीं। उन्हें नशे की लत के कारण रीहैब में भी लंबा वक्त बिताना पड़ा।

करियर के लिए पायल रोहतगी ने किया था ‘वशीकरण’
पायल रोहतगी ने यह भी खुलासा किया था कि जब उनका करियर अच्छा नहीं चल रहा था तो इसके लिए उन्होंने ‘वशीकरण’ का भी सहारा लिया था। पायल ने अपनी लाइफ और करियर के लिए कुछ भी किया हो, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। उनका यही जज्बा किसी प्रेरणा से कम नहीं है। पायल रोहतगी की जगह कोई और होता तो शायद अपनी जिंदगी के इन पन्नों को सबके सामने खोलने से पहले 100 बार सोचता, पर ऐक्ट्रेस ने किसी की कोई परवाह नहीं की। न तो वह ‘लॉक अप’ के गेम में पीछे हटीं और न ही रियल लाइफ में।

navbharat times -Lock Upp: Kangana Ranaut के सामने छलका Payal Rohatgi का दर्द, बोलीं- अगर अंडे फ्रीज करती तो बन सकती थी मां
पायल रोहतगी की एकता कपूर और कंगना ने की तारीफ

उनके स्ट्रेट फॉर्वर्ड नेचर को खूब पसंद किया गया। कंगना रनौत के साथ-साथ एकता कपूर भी उनके इस अंदाज की कायल हो गईं। कंगना और एकता ने पायल की तारीफ की थी कि वह इतनी मुश्किलों के बावजूद डटी हुई हैं और हिम्मत नहीं हारी। फैंस की नजर में तो पायल रोहतगी ही ‘विनर’ हैं।

navbharat times -Locj Upp: पायल रोहतगी और संग्राम सिंह के रिश्ते पर बोले Shivam Sharma, कहा-इससे कोई प्यार नहीं कर सकता
प्रियंका चोपड़ा और लारा दत्त संग फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा
पायल रोहतगी ने साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और लारा दत्ता (Lara Dutta) के साथ फेमिना मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लिया था। इसके बाद वह कुछ और ब्यूटी पेजेंट्स में नजर आईं। उन्होंने कई पॉप्युलर ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की और फिर 2002 में फिल्म ‘ये क्या हो रहा है’ से डेब्यू किया। पायल रोहतगी कई और फिल्मों और रिएलिटी शोज में भी नजर आईं।



Source link