निष्पक्ष चुनाव हो और EVM से छेड़छाड़ ना हो तो… बिहार में भाजपा पर खुलकर बोलीं मायावती

5
निष्पक्ष चुनाव हो और EVM से छेड़छाड़ ना हो तो… बिहार में भाजपा पर खुलकर बोलीं मायावती

निष्पक्ष चुनाव हो और EVM से छेड़छाड़ ना हो तो… बिहार में भाजपा पर खुलकर बोलीं मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि इस बार भाजपा भी केंद्र की सत्ता में आसानी से वापस आने वाली नहीं है। क्योंकि जनता भी अब समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर निष्पक्ष चुनाव हों और ईवीएम में कोई छेड़छाड़ न हो तो इस बार उनकी (भाजपा) की जुमलेबाजी और गारंटी काम नहीं आएगी। मायावती गुरुवार को बक्सर के आईटीआई मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रही थीं। जनसभा में भारीी भीड़ देखकर बसपा सुप्रीमो ने कहा कि मुझे पूर्ण भरोसा है कि आप सभी बसपा प्रत्याशी अनिल कुमार को अधिक से अधिक वोट करें और भारी अंतर से जीत दिलाईये। 

अपने भाषण के दौरान मायावती ने भाजपा, कांग्रेस व अन्य विरोधी दलों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार फ्री राशन की बात करती है, फिर मुफ्त अनाज के बदले वोट मांगती है। लेकिन वास्तव में यह भाजपा की देन नहीं है, बल्कि जनता के टैक्स के पैसे से ही यह मुफ्त अनाज दिया जाता है। देश की जनता भाजपा का नमक नहीं बल्कि खुद का नमक खा रही है। उन्होंने कहा कि अच्छे दिन के वायदे करने वालों ने ठीक से काम नहीं किया। केवल अपने चहेतों, पूंजीपतियों के लिए काम किया है।

छठे चरण का प्रचार बंद; चंपारण, सीवान, शिवहर, वैशाली, महाराजगंज, गोपालगंज समेत 8 सीट पर 25 को मतदान

मायावती ने कहा कि उनकी अधिकांश ऊर्जा बड़े पूंजीपतियों को अमीर बनाने, उन्हें हर स्तर पर रियायतें देने और उनकी रक्षा करने में खर्च हुई है। सुप्रीम कोर्ट की पहल पर आई चुनावी बांड की रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ है। यह साबित हो गया है कि भाजपा, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने अपने पार्टी संगठन को चलाने और चुनाव खर्च के लिए बड़े पूंजीपतियों और अमीर लोगों से बांड के माध्यम से अरबों रुपये लिए हैं। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि बसपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसने बांड के माध्यम से पूंजीपतियों से एक भी पैसा नहीं लिया है। इसीलिए हमारी पार्टी कांग्रेस या बीजेपी से गठबंधन किए बिना अकेले मजबूती से चुनाव लड़ रही है।

बहन मीसा भारती के चुनाव प्रचार में उतरी रोहिणी आचार्य, छपरा हिंसा से जुड़े सवाल पर साधी चुप्पी

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि पिछड़े व दलितों को लेकर जो काम पहले केंद्र की कांग्रेस सरकार करती थी, वहीं काम अब भाजपा सरकार कर रही है। केंद्र में भाजपा की खराब नीतियों का परिणाम है कि वर्तमान में किसान परेशान हैं। गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार बढ़ा है। कांग्रेस, भाजपा व अन्य विरोधी दल की सोच आरक्षण को लेकर ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि  चुनावी माहौल में किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है, बसपा को वोट करें। 

मायावती ने कहा कि विपक्ष सत्ता में आने के लिए तरह-तरह के साम, दाम, दंड, भेद सब अपना रहा है। विरोधी पार्टियां अपने पक्ष में हवा बनाने के लिए तमाम हथकंडे का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को विरोधी पार्टियों द्वारा प्रलोभन भरी चुनावी घोषणा पत्रों व वायदेबाजी के बहकावे में भी अपनी पार्टी के लोगों को कतई नहीं आना है। अगर बीएसपी की सरकार केंद्र में बनती है तो झूठे दावे नहीं बल्कि यूपी के तर्ज पर धरातल पर हर कार्यों को करेगी। 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News