नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

129


हमीरपुर जनपद के चिकासी थाना क्षेत्र के अमरपुरा गांव में एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई।

हमीरपुर. हमीरपुर जनपद के चिकासी थाना क्षेत्र के अमरपुरा गांव में एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। नवविवाहिता के गले मे रस्सी के फंदे जैसे निशान पाय जाने पर मायके वालों ने पति सही ससुराली जनो पर गला घोंट कर मारने का आरोप लगाया है। वही पुलिस ने ससुराली जनो के खिलाफ दहेज हत्याक मुकदमा दर्ज कर पति ,जेठ व जेठानी की तलाश शुरू कर दी है।

अमरपुरा गांव निवासी जयहिंद राजपूत पिछले कई वर्षों से दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं। जून 2020 में उनका विवाह जालौन जिले के करुई गांव निवासी दीक्षा (20) के साथ हुआ था। दीक्षा की शादी उनके नाना चंडौत गांव के प्रताप सिंह ने की थी। प्रताप सिंह ने बताया मंगलवार को दीक्षा ने फोन पर ससुराल वालों पर दहेज में 50 हजार रुपये, सोने की चेन व बाइक की मांग करने की बात कही थी।दीक्षा ने यह भी कहा था कि शाम तक मांग पूरी न होने पर ससुराल वाले उनकी हत्या कर देंगे। वहीं जयहिंद का परिवार की ही एक महिला से संबंध है। जिसको लेकर अक्सर पति-पत्नी के बीच विवाद होता था।

उन्होंने आरोप लगाया दहेज की मांग पूरी न होने पर पति, जेठ व जेठानी ने दीक्षा की गला घोटकर हत्या की है। घटना के बाद पति व ससुराल के अन्य लोग भाग गए हैं। एसओ चिकासी ने बताया मृतका के नाना की तहरीर पर पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।









Source link