दिल्ली के कब्रिस्तान में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पक्की कब्र बनाने पर रोक

371

दिल्ली के कब्रिस्तान में पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पक्की कब्र बनाने पर रोक

हाइलाइट्स:

  • तय साइज से बड़े आकार की कब्र बनाने पर कमिटी ने ऐतराज किया
  • कब्रिस्तान में जगह की कमी के कारण पक्की कब्रें बनाने पर रोक है
  • सीवान पूर्व सासंद शहाबुद्दीन की 1 मई को कोरोना से मौत हो गई थी

नई दिल्ली
सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत के बाद अब विवादों का सिलसिला नहीं थम रहा है। पहले उनके शव को दिल्ली से सीवान ले जाने को लेकर विवाद सुर्खियों में रहा, अब उनकी पक्की कब्र बनाने को लेकर मामला गरमाया है। शहाबुद्दीन के शव को आईटीओ स्थित जदीद कब्रिस्तान में दफनाया गया है। यहां जगह की कमी के कारण पक्की कब्रें बनाने पर रोक है। लेकिन, पूर्व सांसद के परिजन कब्रिस्तान में पक्की कब्र बना रहे थे, जिस पर रोक लगा दी गई है।

Shahabuddin Death News : आरजेडी के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन की कोरोना से मौत, तिहाड़ जेल के डीजी ने कर दी पुष्टि
कब्रिस्तान कमिटी को कब्र पर ऐतराज
कब्रिस्तान कमिटी के सदस्यों के अनुसार पूर्व सांसद के कोरोना से मौत के बाद उन्हें आईटीओ स्थित इसी कब्रिस्तान में दफनाया गया है। कुछ दिन पहले उनके परिजन पक्की कब्र बनाने के लिए रेत-गिट्टी और ईंटें रखे थे। तब किसी को यह पता नहीं था कि कब्रिस्तान कमिटी से मंजूरी लिए बिना ही उनके परिजन पक्की कब्र बनाएंगे। कब्र के चारों तरफ जब उनके परिजनों ने दीवारें बना दी, तो कमिटी के सदस्यों ने परिजनों से पक्की कब्र बनाने के लिए परमिशन की मांग की। लेकिन उनके पास ऐसी कोई परमिशन की कॉपी नहीं थी।

navbharat times -सिवान का अगला ‘साहेब’ कौन? क्या ओसामा में शहाबुद्दीन की राजनीतिक विरासत संभालने की कुव्वत
कब्रिस्तान कमिटी ने लगाई रोक
नियमों के अनुसार कब्र की पक्की चारदिवारी तो बनाई जा सकती है, जिसका आकार 3 बाई 7 का होता है, लेकिन अभी तक जितनी चारदिवारी बनाई गई है वह 3 बाई 8 का है। जो तय साइज से बड़ा आकार है। इसलिए कब्रिस्तान कमिटी ने पक्की कब्र पर रोक लगा दी है। कब्रिस्तान कमिटी के सदस्यों का यह भी कहना है कि कब्रिस्तान में पहले से ही काफी पक्की कब्रें हैं। अगर इतने अधिक पक्की कब्रें बनेंगी, तो कब्रिस्तान में जगह ही नहीं बचेंगी। इसलिए पक्की कब्र बनाने पर मनाही है।

पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की मौत पर RJD विधायक ने जताई साजिश की आशंका, जांच की मांग

तिहाड़ जेल में कैद की सजा काट रहे शहाबुद्दीन कोरोना से संक्रमित हो गए थे और इलाज के दौरान 1 मई को उनकी मौत हो गई थी। उनके परिवारवाले उनके शव को बिहार के सीवान में पैतृक गांव प्रतापपुर में दफनाना चाहते थे लेकिन कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए इसकी इजाजत नहीं दी गई थी इसलिए शहाबुद्दीन के शव को आईटीओ स्थित जदीद कब्रिस्तान में दफनाया गया था।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link