Ghaziabad New DM: अब राकेश सिंह होंगे नए गाजियाबाद के नए जिलाधिकारी, आज संभाल सकतें हैं चार्ज

270

Ghaziabad New DM: अब राकेश सिंह होंगे नए गाजियाबाद के नए जिलाधिकारी, आज संभाल सकतें हैं चार्ज

गाजियाबाद
यूपी सरकार की ओर से शुक्रवार को जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडे का तबादला कर दिया गया। उन्हें झांसी का मंडल आयुक्त बनाया गया है। वहीं मुरादाबाद के वर्तमान डीएम राकेश कुमार सिंह को डीएम गाजियाबाद के रूप में नियुक्त किया गया है। आरके सिंह शनिवार शाम तक डीएम का चार्ज संभाल सकते हैं।

नवनियुक्त जिलाधिकारी 1994 में पीसीएस होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार की सेवा में आए थे। मूलरूप से फैजाबाद वर्तमान में अयोध्या निवासी आरके सिंह वर्ष 2010 में आईएएस के रूप में पदोन्नत हुए। गाजियाबाद में डीएम के पद पर नियुक्ति से पहले पूर्व में सिटी मैजिस्ट्रेट और 2017 में नगर आयुक्त के रूप में तैनात रह चुके हैं।

इससे अतिरिक्त आरके सिंह मुरादाबाद डीएम के साथ ही हापुड़ प्राधिकरण के वीसी और लखनऊ में नगर आयुक्त के पद पर तैनात रह चुके हैं। नवनियुक्त डीएम से जब उनकी प्राथमिकता पूछी तो उनका कहना था कि शनिवार को चार्ज संभालने के बाद वहां की परिस्थितियों की समीक्षा के बाद प्राथमिकता तय करेंगे।

आसान नहीं होगा जिला गाजियाबाद

बेशक आरके सिंह जनपद में सिटी मैजिस्ट्रेट और नगर आयुक्त रह चुके हैं। इस नाते गाजियाबाद उनके लिए नया नहीं हैं। हालांकि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए उन्हें संभालना उनके लिए चुनौतीभरा होगा। इन दिनों अब कोरोना संक्रमण काफी नियंत्रण में आ गया हैं लेकिन अभी पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। 15 अप्रैल के बाद जब मौजूदा डीएम डॉ. अजय शंकर पांडेय कोरोना संक्रमित होकर छुट्टी पर चले गए थे और जीडीए वीसी को अतिरिक्त चार्ज मिला था।

इस दौरान कोरोना पूरी तरह से बेकाबू हो गया था। 20 मई को डॉ. अजय शंकर पांडेय ने फिर से चार्ज संभाला, तब तक दूसरी लहर काफी धीमी हो चुकी थी। अब स्थितियां कंट्रोल में हैं। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव और कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारी करना आरके सिंह के लिए काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

चुनौतीभरा रहा डीएम का कार्यकाल

झांसी में मंडलायुक्त के रूप में ट्रांसफर हुए डॉ. अजय शंकर पांडे का जिले में कार्यकाल काफी चुनौतियों भरा रहा। जुलाई-2019 में चार्ज संभालने के बाद पूरे जनपद में एनआरसी को लेकर चल रहे प्रदर्शन को उन्होंने सफलतापूर्वक संभाला और इसके बाद 2020 में कोरोना की प्रथम लहर, फिर दूसरी लहर कंट्रोल करने में भी काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा। ऑलवेज विद यू नाम से शुरू किए गए कार्यक्रम में काफी सक्रिय रहे।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News