टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर अभिमन्यु ईश्वरन ने तोड़ी चुप्पी, कोहली-रोहित को लेकर कही बड़ी बात

9
टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर अभिमन्यु ईश्वरन ने तोड़ी चुप्पी, कोहली-रोहित को लेकर कही बड़ी बात


टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर अभिमन्यु ईश्वरन ने तोड़ी चुप्पी, कोहली-रोहित को लेकर कही बड़ी बात

ऐप पर पढ़ें

हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय स्क्वॉड की घोषणा की गई है। दौरे का आगाज 12 जुलाई से होना है। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। बीसीसीआई ने फिलहाल टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। ऋुतराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार को इस दौरे के लिए मौका मिला लेकिन अभिमन्यु ईश्वरन को नहीं चुना गया। 28 वर्षीय बल्लेबाज ईश्वरन टेस्ट टीम में जगह पाने के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे मगर चूक गए। ईश्वरन ने टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने साथ ही विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर भी बात की।

बता दें कि उत्तराखंड के ईश्वरन को दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया था। उन्हें रोहित शर्मा के चोटिल होने के चलते स्क्वॉड में जगह मिली थी। हालांकि, ईश्वरन उस सीरीज में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए। वहीं, ईश्वरन को जब वेस्टइंडीज दौरे के लिए नजरअंदाज किया गया तो उन्होंने कहा कि वह उम्मीद नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने इंडिया टुडे से कहा, ”वेस्टइंडीज दौरे के लिए सेलेक्ट नहीं होने पर मेरा हौसला बिल्कुल नहीं टूटा है। मैं हार नहीं मानने वाला।”

विराट कोहली का World Cup 2023 शेड्यूल पर आया रिएक्शन, इस मैदान पर खेलने के लिए एक्साइटिड    

ईश्वरन ने स्पोर्टस्टार से कहा, ”मैं बतौर क्रिकेटर बेहतर बनना चाहता हूं। मैं हर दिन अपना स्तर ऊपर उठाना चाहता हूं और बेहतर बनना चाहता हूं। सेलेक्शन एक ऐसी चीज है जो मेरे हाथ में नहीं है। लेकिन हर दिन सुधार करना ऐसी चीज है जिस पर मैं काम कर सकता हूं।” उन्होंने कोहली के बारे में कहा, “मैंने विराट कोहली भाई से बैटिंग को लेकर लंबी बातचीत की और मैं जानना चाहता था कि वह तीन फॉर्मेट के खिलाड़ी के रूप में कैसे तैयारी करते हैं। मैंने उनसे इस बारे में अहम बातचीत की कि वह मानसिक रूप से कैसे इतनी जल्दी फॉर्मेट के अनुरूप ढलने के लिए तैयार हो जाते हैं। मैंने विराट भाई से बहुत कुछ सीखा।”

रोहित शर्मा ने साल 2021 में इंग्लैंड दौरे पर प्रभावी प्रदर्शन किया था, जिसमें ओवल में खेली गई 127 रन की यादगार पारी भी शामिल है। ईश्वरन ने कहा, “रोहित शर्मा भाई की इंग्लैंड दौरे 2021 पर तैयारी लाजवाब थी। उनके पास हर शॉट है मगर जिस तरह से वह अनुशासित रहे, वो अविश्वसनीय था। मैं उन्हें एंडरसन और ब्रॉड के खिलाफ रन बनाते हुए देख सकता था। उन्होंने रन बनाए, जिसे देखना वाकई अच्छा रहा। ऐसी विशिष्ट तैयारी में अगर मुझे एक खिलाड़ी चुनना हो तो वह रोहित शर्मा भाई होंगे। उन्होंने इंग्लैंड सीरीज 2021 में अनुशासित होने पर बहुत काम किया और हम उन्हें गेंद को वाकई अच्छी तरह से छोड़ते हुए देख सकते थे।  वह बहुत अनुशासित थे। उन्होंने उस दौरे पर रन बनाए।”



Source link