जरुरी खबर : 18 नवंबर को इन इलाकों में 6 घंटे गुल रहेगी बिजली

149

जरुरी खबर : 18 नवंबर को इन इलाकों में 6 घंटे गुल रहेगी बिजली

बिजली कंपनी ने मेंटनेस के चलते 18 नवंबर को 6 घंटे बिजली कटौती का आदेश जारी किया…

भोपाल. भोपालवासियों को लिए एक जरुरी खबर है। 18 नवंबर को बिजली विभाग ने शहर 10 इलाकों में 6 घंटे की बिजली कटौती का ऐलान किया है। बिजली कंपनी ने मेंटनेंस का हवाला देते हुए शहर के अलग अलग इलाकों में बिजली कटौती करने की बात कही है। अगर आपको 18 नवंबर को कोई जरुरी काम है तो आप उस काम को पहले निपटा लें क्योंकि बिजली कटौती होने के कारण आपके काम में दिक्कत आ सकती है।

 

इन इलाकों गुल रहेगी बिजली
भोपाल के कई इलाकों में 18 नवंबर को बिजली कटौती रहेगी। बिजली कंपनी के मुताबिक शहर के जनता नगर, बड़बई गांव, गैस राहत कॉलोनी, पालासी, फिजा कॉलोनी, देवकी नगर, पन्ना नगर, बैरसिया रोड, गोंदीपुरा, अब्बास नगर एवं आसपास के इलाकों में 18 नवंबर की सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक मेंटेनेंस किया जाएगा। जिसके कारण इन इलाकों में 6 घंटे तक बिजली गुल रहेगी।

 

 

ये भी पढ़ें- 580 साल बाद आ रहा है ऐसा चंद्रग्रहण, 19 नवंबर को आधे प्रदेश में ही आएगा नजर

 

 

लाखों उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत
वहीं बता दें कि प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलने जा रही है। सरकार ने समाधान योजना के तहत 23 लाख उपभोक्ता के 848 करोड़ रुपए माफ करने के आदेश दे दिए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर में लोग आर्थिक परेशानी से जूझ रहे थे इसके चलते कई लोगों ने बिजली बिल जमा नहीं कर पाया था। विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि अधिभार और मूल राशि दोनों पर कुल साढ़े 300 करोड़ से ज्यादा की राशि के रूप में दी जा रही है। सरकार ने प्रदेश के 23 लाख उपभोक्ता को समाधान योजना में शामिल किया है जो घरेलू कनेक्शन के तहत आते हैं। राज्य में अब 1 किलो वाट तक के घरेलू कनेक्शन वाले बिजली उपभोक्ताओं को बिल में 7% छूट के रूप में बिल माफ किया जा रहा है। वहीं शेष बिल की राशि को 6 सामान किस्तों में 25 फीसद पर एकमुश्त राशि चुकाने पर 40 फीसद की छूट दी जा रही है इसके आदेश भी सरकार ने जारी कर दिए गए हैं। इस योजना के तहत मालवा निमाड़ के 23 लाख उपभोक्ता समाधान योजना में शामिल किया गया है। इन पर साल 2020 के अगस्त में 848 करोड़ बिल के बकाया हैं। इसके साथ ही सरकार ने उपभोक्ताओं पर पेनल्टी के 168 करोड रुपए में 7% छूट दी गई है। योजना में इंदौर के 3 लाख, उज्जैन, धार, देवास और खरगोन जिलों के 2 लाख ज्यादा बिजली उपभोक्ता को फायदा होगा। इस योजना का लाभ लेने के लिए बिजली उपभोक्ताओं को 15 दिसंबर से पहले आवेदन करना होगा।
देखें वीडियो- अनोखी शादी : बिन फेरे हम तेरे







उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News