Mohammed Siraj Injury: शॉट रोकने में लहूलहान हुआ मोहम्मद सिराज को हाथ, फिर यूं किया बल्लेबाज को बोल्ड

335


Mohammed Siraj Injury: शॉट रोकने में लहूलहान हुआ मोहम्मद सिराज को हाथ, फिर यूं किया बल्लेबाज को बोल्ड

जयपुर
यहां जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय क्रिकेट फैंस और खिलाड़ी उस वक्त परेशान हो गए, जब आखिरी ओवर करने आए मोहम्मद सिराज फॉलो-थ्रू में एक शॉट को रोकने के चक्कर में अपना हाथ चोटिल करवा बैठे। शॉट इतना करारा था कि गेंद जैसे ही सिराज के हाथ पर लगी, खून निकलने लगा। हालांकि, मानना पड़ेगा कि यह गेंदबाज भी लोहे के जिगर वाला है। उन्होंने पट्टी बंधवाने के तुरंत बाद न केवल ओवर पूरा किया, बल्कि एक बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड भी किया।

20वें ओवर की पहली गेंद पर मिशेल सैंटनर ने गेंद पर करारा शॉट खेला और बैक टू द बोलर खेला। तेज तर्रार फील्डर माने जाने वाले सिराज ने गेंद को पकड़ने के लिए तुरंत हाथ बढ़ा दिया। यहां गेंद लगते ही हाथ से खून टपकने लगा। भारतीय टीम के नवनियुक्त कोच राहुल द्रविड़ डग आउट तो मैदान पर कप्तान रोहित शर्मा चिंतित दिखे। हालांकि, सिराज ने पट्टी बंधवाने के बाद ओवर की 5वीं गेंद पर रवींद्र को क्लीन बोल्ड कर दिया।

मैच की बात करें तो मार्टिन गप्टिल (70) की शानदार पारी की वजह से न्यूजीलैंड ने भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए। टीम की ओर से गप्टिल और मार्क चैपमैन ने 77 गेंदों में 109 रनों की साझेदारी की। भारत की ओर से आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट चकटाए। दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिया।

Smriti Mandhana Century In WBBL: ऑस्ट्रेलिया में भारत की बेटी स्मृति मंधाना की बेखौफ बैटिंग, तूफानी शतक जड़ रचा इतिहास
इससे पहले बल्लेबाजी करने आई कीवी टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट के नुकसान पर 41 रन जोड़े। इस दौरान, डेरिल मिशेल खाता खोले बिना भुवनेश्वर की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद, गप्टिल और चैपमैन ने पारी को संभालते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर अच्छे शॉट खेले, जिससे न्यूजीलैंड ने 10 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए। इस बीच, चैपमैन ने 45 गेंदों में अपना पहला अर्धशतक जड़ दिया। दोनों ने तेज गति से रन बनाते हुए टीम के स्कोर को 13वें ओवर में 100 के पार पहुंचा दिया।

navbharat times -Venkatesh Iyer Debut: वेंकटेश अय्यर की दो महीने में चमकी ऐसी किस्मत, IPL के तोप बल्लेबाज ने किया T20I डेब्यू
चैपमैन छह चौके और दो छक्कों की मदद से 50 गेंदों में 63 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम की ओर से गप्टिल और मार्क चैपमैन ने 77 गेंदों में 109 रनों की साझेदारी की। चौथे नंबर पर आए ग्लेन फिलिप्स बिना खाता खोले अश्विन के शिकार बन गए। अश्विन ने कीवियों को एक ही ओवर में दो झटके दिए। पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए टिम सेफर्ट ने गप्टिल के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। इस बीच गप्टिल ने भी 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

आखिरी के पांच ओवरों में कीवी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। इस दौरान, गप्टिल तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 42 गेंदों में 70 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद छठे नंबर पर रचीन रवींद्र बल्लेबाजी के लिए आए। इस बीच, सेफर्ट (12) रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर आउट हो गए। इसी के साथ आखिर में रवींद्र (7), मिशेल सेंटनर (4) और कप्तान टीम साउदी (0) के रनों की बदौलत टीम का स्कोर 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 164 रन पर पहुंच गया।

Mohammed Siraj Injury: शॉट रोकने में लहूलहान हुआ मोहम्मद सिराज को हाथ, फिर यूं किया बल्लेबाज को बोल्ड

Mohammed Siraj Injury: शॉट रोकने में लहूलहान हुआ मोहम्मद सिराज को हाथ, फिर यूं किया बल्लेबाज को बोल्ड



Source link