ची-पों-पी… आश्रम चौक फ्लाईओवर बंद होने से इस दिल्ली की इस कॉलोनी की परेशानी बढ़ गई

11
ची-पों-पी… आश्रम चौक फ्लाईओवर बंद होने से इस दिल्ली की इस कॉलोनी की परेशानी बढ़ गई

ची-पों-पी… आश्रम चौक फ्लाईओवर बंद होने से इस दिल्ली की इस कॉलोनी की परेशानी बढ़ गई

नई दिल्ली: आप हमेशा ऐसी सोसायटी या कॉलोनी में रहने का सोचते हैं जहां शोर-गुल न हो, हो हल्ला न हो, गाड़ियों के हॉर्न से डिस्टर्ब न हों। लेकिन अगर किसी कारण के चलते रोजाना आपको ऐसी दिक्कतों का सामना करना पड़े तो क्या होगा। दिल्ली की एक कॉलोनी ऐसी ही दिक्कतों से जूझ रही है। राजधानी दिल्ली की सिद्धार्थ इनक्लेव कॉलोनी आश्रम फ्लाईओवर के बंद होने के चलते परेशानी में है। यहां ट्रैफिक का लोड बढ़ गया है, गाड़ियों के हार्न से उनकी शांति छिन गई है। इस कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने बताया कि हमें आश्रम फ्लाईओवर के बंद होने के चलते काफी असुविधा हो रही है।

हमारे पास दो ही विकल्प हैं… 30 साल से रह रहे वरिष्ठ की पीड़ा सुनिए
सिद्धार्थ इनक्लेव में 30 साल से रहने वाल वरिष्ठ व्यक्ति एसके मारवाह ने बताया कि हमारे पास दो ही विकल्प हैं। पहला यह कि हम निकलते ही सर्विस रोड लें लें। इसके बाद नफेद बिल्डिंग के सामने से निकलकर मथुरा रोड की तरफ मुड़ जाएं। दूसरा विकल्प यह कि या तो हम नोएडा के लिए बाईं ओर या सराय काले खां की ओर मुड़ जाएं। उन्होंने आगे कहा कि जब हम दाईं ओर मुड़ते हैं तो हमें दूसरी ओर से वाहन आते हुए दिखते हैं। जूकि सामने लगे बोर्ड पर साफ लिखा है कि यह वन वे रोड है। एसके मारवाह ने आगे कहा कि नफेद बिल्डिंग की आस-पास का क्षेत्र गैरकानूनी पार्किंग लॉट में बदल गया है।

एसके मारवाह के बेटे पवन ने बताया कि पहले कॉलोनी के लोगों को आने-जाने के लिए एक स्लिप रोड थी लेकिन आश्रम चौक फ्लाईओवर के बंद होने से यह स्लिप रोड भी मेन रोड के साथ मर्ज हो गई है। वहीं हमारी कॉलोनी के दूसरे गेट को दिल्ली जल बोर्ड ने नई सीवेज पाइपलाइन के चलते ब्लॉक कर दिया है। सड़क को खोद दिया गया है जिससे आने-जाने में दिक्कत हो रही है। वहीं एक रिटायर्ड अफसर और RWA सोसायटी के अध्यक्ष भुपेश राखरा ने कहा कि इस कॉलोनी में 70 साल से ऊपर के लोग भी रहते है। कल को अगर कोई इमरजेंसी आ गई तो क्या होगा। हम कैसे इन रास्तों से होकर जाएंगे।

बाकी लोगों ने बताई क्या है समस्या
हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान लोगों ने अपनी समस्याएं बताईं। लोगों ने बताया कि कॉमप्लेक्स से बाहर निकलकर मथुरा रोड की तरफ बढ़ने पर हमें काफी दिक्कतें हो रही हैं। सर्विस रोड पर रिक्शा और ऑटो वालों का जमावड़ा है। इन लोगों ने गैरकानूनी तरीके से वह जगह ले ली है। यहां से वह आश्रम मेट्रो स्टेशन गेट नं. 2 से निकलने वाले लोगों को पिक करते हैं। वहीं लोगों ने बताया कि गलत दिशा से आने वाले वाहन भी परेशानी का सबब बन रहे हैं। लोगों ने बताया कि हमने कई अथॉरिटी से इसके बारे में शिकायत की लेकिन अभी तक इसका कोई हल नहीं निकल सका है।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News