चाइनीज मांझे ने छीन ली एक और जिंदगी, रक्षाबंधन पर बाइक सवार की गला कटने से हुई मौत, बाल-बाल बची बेटी

57
चाइनीज मांझे ने छीन ली एक और जिंदगी, रक्षाबंधन पर बाइक सवार की गला कटने से हुई मौत,  बाल-बाल बची बेटी

चाइनीज मांझे ने छीन ली एक और जिंदगी, रक्षाबंधन पर बाइक सवार की गला कटने से हुई मौत, बाल-बाल बची बेटी

नई दिल्ली : रक्षाबंधन की शाम शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर बाइक पर जा रहे विपिन कुमार (35) का गला चाइनीज मांझे से कट गया। बचने के लिए हाथ आगे किया तो, वह भी कट गया। बाइक साइड में लगाकर जैसे ही पत्नी और बेटी को नीचे उतारा, वह सड़क पर गिर पड़े। उन्हें ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के शास्त्री पार्क थाना पुलिस ने लापरवाही से मौत और सरकारी निर्देशों का उल्लंघन करने का केस दर्ज कर लिया है। चाइनीज मांझे से गर्दन कटने से मौत का इस साल यह दूसरा मामला है।

ब्रेड सप्लाई का करते थे काम
विपिन कुमार परिवार के साथ नांगलोई के राजधानी पार्क में रहते थे। फैमिली में पत्नी अन्नू, 3 बेटियां सिया (12), राधिका (9) और श्रुति (6) हैं। विपिन ब्रेड सप्लाई का काम करते थे। वह बुधवार शाम को पत्नी और छोटी बेटी श्रुति को लेकर यूपी के लोनी में अपनी ससुराल रक्षाबंधन मनाने जा रहे थे। विपिन बाइक चला रहे थे। बेटी आगे और पत्नी पीछे बैठीं थीं। शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर शाम करीब 5 बजे अचानक से मांझा विपिन के गले से लिपट गया और तेजी से खून बहने लगा। विपिन ने हाथ से मांझे को हटाने की कोशिश की तो, उनका हाथ भी कट गया।

Chinese Manjha Death: ‘मांझे से जिंदगी छिनी तो दर्ज करा सकते हैं IPC की धाराओं में केस’
बाइक से उतरते ही नीचे गिर पड़े
उन्होंने बाइक रोकी और पत्नी और बेटी को नीचे उतारा। खुद बाइक से नीचे उतरते ही गिर पड़े। पत्नी को समझ नहीं आया कि हुआ क्या। विपिन का हेलमेट हटाया तो उनकी गर्दन पर काफी गहरा कट लगा था और खून तेजी से बह रहा था था। आसपास के लोगों से मदद लेकर वह उन्हें प्राइवेट एंबुलेंस से ट्रामा सेंटर लेकर गईं, जहां डॉक्टरों ने कुछ देर इलाज के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम कराने के बाद गुरुवार को विपिन का शव परिजनों को सौंप दिया।

navbharat times -Chinese Manjha Death: बाइक पर लिपटा मांझा, गिरने पर गाड़ी ने कुचला, तुगलकाबाद मेट्रो स्टेशन के सामने डिलीवरी बॉय की दर्दनाक मौत
भांजी ने बांधी थी राखी
परिजनों ने बताया कि विपिन की भांजी कुछ दिन पहले ही नांगलोई स्थित उनके घर आ गईं थीं। वह यूपी के शामली में रहने वाली अपनी मां और विपिन की बहन की तरफ से राखी बांधने आईं थीं। इसलिए गुरुवार सुबह पहले घर पर ही भांजी मीनाक्षी ने उन्हें राखी बांधी। इसके बाद वह शाम को ससुराल के लिए निकले थे, ताकि पत्नी अपने भाइयों को राखी बांध सके।

navbharat times -सीएम फ्लाइंग का पलवल में छापा, चाइनीज मांझा बेच रहे 3 दुकानदार गिरफ्तार
3 बच्चों को लेकर सब चिंतित
विपिन की 12, 9 और 6 साल की तीन बेटियां हैं। श्रुति हादसे के वक्त बाइक पर आगे बैठी थी। वह मांझे से बच गई, लेकिन उनके पिता इसकी चपेट में आ गए। परिजनों ने बताया कि पिता को तड़पते हुए बच्ची ने देखा था, जिससे वह सदमे में है। विपिन की पत्नी भी पति की मौत के बाद से बदहवास है। वह समझ नहीं पा रही है कि अब तीन बच्चों के भविष्य का क्या होगा।

navbharat times -Sitamarhi News: साले को राखी देकर लौट रहे युवक की सड़क हादसे में मौत, तीन की हालत गंभीर
पुलिस ने पकड़े दो पतंगबाज
शास्त्री पार्क पुलिस ने ई-ब्लॉक की ओर से फ्लाईओवर की तरफ शाम करीब 6:30 बजे उड़ रही पतंगों का पीछा किया। एक घर की छत पर एक लड़का पतंग उड़ा रहा था और दूसरा चरखी पकड़कर खड़ा था। मोहम्मद फरहान (18) पतंग उड़ा रहा था और अनवर (20) ढील दे रहा था। इनसे चाइनीज मांझा मिला। इन पर सरकारी निर्देशों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है।

खतरनाक है शास्त्री पार्क फ्लाईओवर

  • 28 जून 2021 : नंद नगरी निवासी निशा स्कूटर से जा रही थी, तभी शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर गर्दन मांझे से कट गई। उन्हें सर्जरी करानी पड़ी।
  • 28 जुलाई 2021 : मुस्तफाबाद के रहने वाले असरद अहमद टू-वीलर पर सवार होने के बाद शास्त्री पार्क इलाके में मांझे से घायल हुए।
  • 13 जून 2021 : शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर ब्रह्मपुरी के वहीद (38) की गर्दन पर मांझा उलझा, जिसे हटाने की कोशिश में उनका हाथ भी कट गया।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link