किस Democracy की बात करते हैं, Lok sabha – Rajya Sabha में एक भी मुस्लिम सांसद नहीं, सदन में गरजे CM Gehlot

35
किस  Democracy की बात करते हैं, Lok sabha – Rajya Sabha में एक भी मुस्लिम सांसद नहीं, सदन में गरजे CM Gehlot

किस Democracy की बात करते हैं, Lok sabha – Rajya Sabha में एक भी मुस्लिम सांसद नहीं, सदन में गरजे CM Gehlot


Ashok gehlot on Rajasthan vidhan sabha : राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Vidhan sabha) में चल रही बजट सत्र की कार्रवाई में गुरुवार को सीएम गहलोत बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने बीजेपी के डेमोक्रेसी ( indian Democracy ) के मुद्दे पर घेरने के साथ जन आक्रोश यात्रा (BJP Jan Aakrosh Yatra) पर कटाक्ष कर दिया।

 

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल के अभिभाषण पर जवाब दिया। सरकार का पक्ष रखते हुए सीएम गहलोत ने विपक्ष के आरोपों पर जवाब दिया। उन्होंने अपनी सरकार के 4 साल के कामकाज के आंकड़ों का खाका सदन में पेश कर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि बीजेपी नेता केंद्र की योजना के नाम पर राजस्थान में जनता को गुमराह करते रहते हैं। यहां पिछले चार साल की हमारी सरकार की उपलब्धियां इतिहास में दर्ज हो गई है। सीएम गहलोत ने बीजेपी की जन आक्रोश रैली पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस रैली में जन और आक्रोश दोनों ही नहीं दिखाई दिए। बीजेपी चार साल में सरकार के खिलाफ एक भी मुद्दा नहीं खड़ा कर पाई।

डेमोक्रेसी के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा

गहलोत ने बीजेपी नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के भाषण पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि आपका भाषण झूठ का पुलिंदा था। आप मोदी जी को इम्प्रेस करने के लिए भाषण दे रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने आज कहा कि केंद्र सरकार सबको साथ लेकर चल रही है, इससे बड़ा झूठ हो नहीं सकता। गहलोत ने कहा कि हमारी सरकार की योजनाएं किसी धर्म और जाति विशेष देखकर नहीं बनती है। आज देश में किस तरह का माहौल है और लोकसभा-राज्यसभा में बीजेपी से एक भी सांसद मुस्लिम नहीं है, आप किस आधार पर सबको साथ लेकर चलने की बात करते हो।

वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल पर भी किया कटाक्ष

सीएम गहलोत ने नेता प्रतिपक्ष पर निशाना साधने के बाद वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल पर कटाक्ष किया। गहलोत ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल को गिना रही है। बता रही है कि किसानों के बिजली बिल में 833 रुपए की सब्सिड़ी दी। ये सब्सिडी आचार संहिता लागू होने के चार दिन पहले बैक डेट लगाकर दी बिना बजट के घोषणा कर दी गई। हमारी सरकार ने इस राशि को 1000 रुपए कर दिया।गहलोत ने कहा कि आप चिंरजीवी योजना और राजस्थान सरकार की अन्य योजनाओं की दुनियाभर में तारीफ हो रही है। किसान खुश है। हर वर्ग खुश है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News