किशोर कुमार ने पहले डिवॉर्स के बाद जला दी थी कार, निजी जिंदगी पर बनी थी अमिताभ बच्चन की ‘अभिमान’?

138


किशोर कुमार ने पहले डिवॉर्स के बाद जला दी थी कार, निजी जिंदगी पर बनी थी अमिताभ बच्चन की ‘अभिमान’?

बॉलिवुड में अगर सबसे पॉप्युलर सिंगर्स की बात की जाए तो इसमें किशोर कुमार का नाम जरूर लिया जाएगा। किशोर कुमार एक ऐसे सिंगर हैं जिन्होंने देव आनंद, राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के गानों को अपनी आवाज दी है। किशोर कुमार सिंगर और ऐक्टर के तौर पर तो बेहद पॉप्युलर रहे हैं लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ बेहद कॉन्ट्रोवर्शल रही है। अब इस मुद्दे पर उनके बेटे सिंगर अमित कुमार ने बात की है जो किशोर की पहली बीवी सिंगर-ऐक्टर रुमा गुहा ठाकुरता के बेटे हैं।

किशोर ने की थीं 4 शादियां
Kishore Kumar ने अपनी जिंदगी में 4 शादियां की थीं। उनकी पहली शादी बंगाली सिंगर और ऐक्टर रुमा गुहा ठाकुरता से हुई थी। इसके बाद उन्होंने ऐक्ट्रेस मधुबाला, योगिता बाली और लीना चंद्रावरकर से शादी की थी। हालांकि अब उनके बेटे अमित कुमार का कहना है कि उन्हें अपने पिता की 4 शादियों से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। अमित की मां यानी रुमा और किशोर की शादी केवल 8 साल चली थी। यह शादी 1950 में हुई और 1958 में टूट गई थी।
Bappi Lahiri ने मामा Kishore Kumar की फिल्म से किया था ऐक्टिंग डेब्यू, आपने उन्हें पहचाना क्या?
अमित ने कभी शादियों के बारे में नहीं की बात
किशोर कुमार जब रुमा से तलाक ले रहे थे तभी उन्हें ऐक्ट्रेस मधुबाला से प्यार हो गया। हालांकि मधुबाला खुद भी दिल की जानलेवा बीमारी से जूझ रही थीं लेकिन फिर भी सिंगर ने उनसे शादी की थी। अपने पिता की 4 शादियों पर बात करते हुए Amit Kumar ने हमारे सहयोगी ‘बॉम्बे टाइम्स’ से कहा, ‘मैंने कभी इस बारे में उनसे बात नहीं की। यह उनकी निजी जिंदगी थी। वह हमेशा अपना परिवार चाहते थे क्योंकि वह फैमिली मैन थे। बस इतना था कि वह कभी समझ ही नहीं पाए।’
navbharat times -मोहम्मद रफी और किशोर कुमार के बीच दुश्मनी थी या दोस्ती? बेटे शाहिद रफी ने सुनाया मजेदार किस्सा
‘किशोर कुमार ने जला दी थी अपनी कार’
इस बारे में आगे बात करते हुए अमित ने कहा, ‘जिस दिन मेरे पैरंट्स का डिवॉर्स हुआ उसी दिन उन्होंने अपने बंगले में अपनी मॉरिस माइनर कार को जला दिया था। यह कार उन्होंने मेरी मां के साथ खरीदी थी। यह कार तब खरीदी गई थी जब वह अपनी फिल्म ‘आंदोलन’ में पहली बार हीरो बनकर आए थे। किशोर कुमार कुछ ऐसे थे।’ अमित कुमार के अपनी सौतेली मां के साथ भी रिश्ते अच्छे रहे थे। उन्होंने बताया कि लीना से उनकी खूब बातचीत होती थी। उन्होंने कहा, ‘वह बेहद अच्छी राइटर रही हैं। उन्होंने मेरे कई गाने लिखे हैं और उन्हें दोबारा ऐक्टिंग करने की कोई इच्छा नहीं है।’
navbharat times -बीमार Madhubala से हॉस्पिटल में मिलने जाते थे Dilip Kumar, बहन बोलीं- अकेले रोती रहती थीं ऐक्ट्रेस
किशोर की जिंदगी पर बनी थी ‘अभिमान’
रुमा मशहूर फिल्ममेकर सत्यजीत रे की भतीजी थीं। ऐसा कहा जाता है कि किशोर कुमार चाहते थे कि रुमा ऐक्टिंग छोड़ दें। यहां तक कहा गया है कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की फिल्म ‘अभिमान’ किशोर और रुमा की कहानी पर ही बनाई गई थी। रुमा ने दिलीप कुमार की डेब्यू फिल्म ‘ज्वार भाटा’ के अलावा ‘अफसर’ और ‘मशाल’ जैसी फिल्मों में काम किया था। इसके अलावा उन्होंने सत्यजीत रे की कई बांग्ला फिल्मों में भी काम किया था।



Source link