आखिर क्यों वायरल हो रहा KBC का प्रोमो! अमिताभ बच्चन ने एक सवाल के जरिए देश को दे दी बड़ी सीख

234
आखिर क्यों वायरल हो रहा KBC का प्रोमो! अमिताभ बच्चन ने एक सवाल के जरिए देश को दे दी बड़ी सीख

आखिर क्यों वायरल हो रहा KBC का प्रोमो! अमिताभ बच्चन ने एक सवाल के जरिए देश को दे दी बड़ी सीख

‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ जल्द ही एक नए सीजन के साथ वापस आने को तैयार है। इस शो से न जाने कितने लोगों के सपने जुड़े होते हैं। KBC के आने से लाखों लोग सपने देखना शुरू कर देते हैं। मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने एक नए वीडियो के साथ अपने लोकप्रिय गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी)’ की वापसी की घोषणा कर दी है। उन्होंने शो के प्रोमो में ‘जीपीएस वाले 2,000 रुपये के नोट’ के वायरल और नकली दावों के बारे में बताया है। साथ ही, इसके बारे में गलत सूचना के खतरों के लिए भी आगाह किया है। शो का यह प्रोमो ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है।

नोटों में जीपीएस
जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2016 में डिमॉनेटाइजेशन की घोषणा की, तो कई न्यूज चैनलों ने दावा किया था कि नए 2,000 रुपये के नोट में एक इन-बिल्ट जीपीएस होगा जो चौबीसों घंटे इसकी स्थिति को ट्रैक करेगा। इसी को लेकर अमिताभ बच्चन ने एक सवाल के जरिए लोगों को आगाह किया है।

‘केबीसी 14’ के प्रोमो में गलत इंफॉर्मेशन पर कटाक्ष
सोनी टीवी के शनिवार को शेयर किए गए 50 सेकंड के प्रोमो में इन झूठे दावों पर कटाक्ष किया गया क्योंकि इसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को शो के होस्ट के रूप में अपने रोल को दोहराते हुए, गुड्डी नाम की एक कंटेस्टेंट से एक सवाल करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में, दिग्गज ऐक्टर उनसे पूछते हुए दिखाई दे रहे हैं कि ‘टाइपराइटर, टेलीविजन, सैटेलाइट और 2,000 रुपये के नोट में से, जीपीएस टेक्नोलॉजी किसमें होती है?’ कंटेस्टेंट पूरे आत्मविश्वास से 2,000 रुपये के नोट को अपने उत्तर के रूप में चुनती हैं। इस पर अमिताभ कहते हैं कि ये गलत उत्तर है।

Kaun Banega Crorepati 14 में रजिस्ट्रेशन के लिए अमिताभ ने पूछा 11वां सवाल, आपके पास हैं बस कुछ घंटे
अमिताभ ने दी सही जानकारी
इसके बाद जब कंटेस्टेंट ने पूछा कि क्या वो मजाक कर रहे हैं, तो 79 वर्षीय अमिताभ ने कहा, ‘जिसे आप सच मानते हैं वह मजाक था। जब वो कहती हैं कि उन्हें न्यूज से जानकारी मिली है, तो यह उनकी गलती थी, बच्चन ने उनसे कहा कि भले ही यह पत्रकारों की गलती थी, लेकिन नुकसान उनका था।’ वीडियो में वे कहते हैं, ‘ज्ञान जहां से मिले बटोर लीजिये, पर पहले जरा टटोल लिजिये।’ यह क्लिप जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसे ट्विटर पर ही 10,000 से अधिक लाइक्स मिल गए।

navbharat times -KBC 14: अमिताभ बच्चन ने पूछा महिला क्रिकेटर से जुड़ा 7वां सवाल, सही जवाब यहां जानिए
KBC से अमिताभ का पुराना नाता
सोनी टीवी के ट्विटर पेज ने सीजन 14 की घोषणा करते हुए लिखा, ‘हम सभी जानते हैं कि एक व्यक्ति जो हमें ऐसी खबर सुनाता है! उन्हें कॉमेंट्स में टैग करें और उन्हें बताएं कि ज्ञान जहां से मिले बटोर लो, लेकिन पहले टटोल लो।’ अमिताभ बच्चन ने 2000 में केबीसी के पहले सीजन के बाद से 2007 में तीसरे सीज़न को छोड़कर सभी सीजन्स की मेजबानी की है।

Source link