कार- बाइक पर रोड टैक्स में 29 फरवरी तक मिलेगी छूट, सस्ते पड़ेंगे वाहन | Road tax Exemption till 29th February in Gwalior Trade Fair | News 4 Social

10
कार- बाइक पर रोड टैक्स में 29 फरवरी तक मिलेगी छूट, सस्ते पड़ेंगे वाहन | Road tax Exemption till 29th February in Gwalior Trade Fair | News 4 Social

कार- बाइक पर रोड टैक्स में 29 फरवरी तक मिलेगी छूट, सस्ते पड़ेंगे वाहन | Road tax Exemption till 29th February in Gwalior Trade Fair | News 4 Social

यह भी पढ़ें—गर्मी ने बिगाड़ा लोकसभा चुनाव का शेड्यूल, जानिए कब लगेगी आचार संहिता

ग्वालियर व्यापार मेले Gwalior Trade Fair की शुरुआत 25 दिसंबर को औपचारिक रूप से हुई थी और मेला समापन की अवधि 25 फरवरी थी, लेकिन ऑटोमोबाइल कारोबारियों की मांग पर सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री चैतन्य कश्यप ने मेला अवधि को 25 से बढ़ाकर 29 फरवरी कर दिया है। ग्वालियर व्यापार मेले में अब तक 1,450 करोड़ रुपए का कारोबार हो चुका है।

यह भी पढ़ें—तख्त पर एक करवट सोते थे आचार्य, दवा तक का कर दिया था त्याग, जानिए कैसे बीता बचपन

मेला अवधि के दौरान वाहनों पर मिलेगी छूट

नियमानुसार जब तक मेले का संचालन होता है तब तक वाहनों पर रोड टैक्स में छूट प्रदान की जाती है। इसी के अनुरूप वाहनों पर रोड टैक्स में छूट 29 फरवरी तक Road tax Exemption till 29th February सैलानियों को मिलती रहेगी। इसके बाद 29 की रात 12 बजे आरटीओ का पोर्टल बंद हो जाएगा और वाहनों पर छूट मिलना भी बंद हो जाएगी। हालांकि परिवहन विभाग की ओर से इसका नोटिफिकेशन नहीं आया है।

यह भी पढ़ें— एमपी में कई जगहों पर जोरदार बारिश, गिरे ओले, जानिए दो दिनों तक कैसा रहेगा मौसम

7 मार्च तक बढ़ाने की मांग की थी

ग्वालियर व्हीकल डीलर्स एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष हरिकांत समाधिया का कहना है कि ऑटोमोबाइल कारोबारियों ने मेला अवधि 7 मार्च तक बढ़ाने की मांग की थी, क्योंकि ऑटोमोबाइल सेक्टर देरी से लग पाया था। चार दिन मेला अवधि बढऩे से निश्चित तौर पर वाहन खरीदने वालों के साथ-साथ कारोबारियों को भी लाभ होगा। इसके साथ ही मेले के कारोबार में भी बढ़ोतरी होगी। मेला अवधि में 10 हजार से अधिक फोर व्हीलर बिकने की पूरी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें— पश्चिमी विक्षोभ ने बिगाड़ा मौसम, शुरु हो गई ओलावृष्टि, दो दिनों तक घर से निकलना मुश्किल

29 फरवरी तक लगेगा मेला
ग्वालियर व्यापार मेला के सचिव निरंजनलाल श्रीवास्तव ने बताया कि ग्वालियर व्यापार मेला 2023-24 की अवधि 25 दिसंबर से 25 फरवरी तय की गई थी। एमएसएमई मंत्री ने इसमें चार दिन और बढ़ा दिए हैं, अब मेले का संचालन 29 फरवरी तक किया जाएगा।

कारोबारियों को फायदा होगा
इलेक्ट्रॉनिक्स कारोबारी पवन जैन बताते हैं कि व्यापार मेला की अवधि बढ़ाना जरूरी था क्योंकि दुकानों का आवंटन इस बार देरी से हुआ था। इसके साथ ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में आरटीओ छूट में भी देरी हुई थी। इस साल सर्दी भी तेज रही, इसके चलते यदि मेला अवधि को चार दिन और बढ़ाया गया है तो निश्चित तौर पर इससे कारोबारियों को फायदा होगा।

ग्वालियर की अन्य खबरें यहां पढ़ें

gwalior news

मेला अवधि बढ़ाने के पक्ष में नहीं हैं
इधर ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र भदकारिया के अनुसार मेले में दुकानें, झूले आदि लगाने वालों को इस बार बहुत घाटा एवं मंदी का सामना करना पड़ा है, यदि ग्वालियर व्यापार मेला की समयावधि कुछ दिन बढ़ाई जाती है तो उसके एवज में दुकानदारों से किसी भी तरह का अतिरिक्त किराया एवं अतिरिक्त बिजली शुल्क वसूल नहीं किया जाए। ऐसा नहीं होने पर व्यापारी संघ मेला अवधि बढ़ाने के पक्ष में नहीं हैं।

यह भी पढ़ें— तीन दर्जन बड़े नेताओं के साथ बीजेपी में जाएंगे कमलनाथ! ऐसे रोक रही कांग्रेस

मध्यप्रदेश की और खबर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News