करौली सरकार पर डॉ सिद्धार्थ के गंभीर आरोप, ऑस्ट्रेलिया से आए भक्त ने खोला राज… क्या सब स्पॉन्सर्ड है?

55
करौली सरकार पर डॉ सिद्धार्थ के गंभीर आरोप, ऑस्ट्रेलिया से आए भक्त ने खोला राज… क्या सब स्पॉन्सर्ड है?

करौली सरकार पर डॉ सिद्धार्थ के गंभीर आरोप, ऑस्ट्रेलिया से आए भक्त ने खोला राज… क्या सब स्पॉन्सर्ड है?


कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में करौली धाम सरकार पर सवाल लगातार गहराते जा रहे हैं। बाबा करौली शंकर के खिलाफ डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी जोरदार हमला बोल रहे हैं। दरअसल, उनका आरोप है कि करौली आश्रम में उनके सवाल पूछने के बाद उनसे मारपीट की गई। एक टीवी चैनल पर डिबेट में आए डॉ सिद्धार्थ चौधरी ने बाबा पर प्रायोजित भीड़ इकट्ठा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सवाल पूछने पर बाबा करौली शंकर संतोष भदौरिया भड़क उठते हैं। उन्होंने कहा कि दर्द की वजह से मैं कुछ दिन तक चुप रहा। काफी चोट लगी थी। इसलिए वक्त लग गया। ठीक होने के बाद ही केस दर्ज कराता। इस पर बाबा करौली सरकार संतोष सिंह भदौरिया ने कहा के अगर चोट ज्यादा थी तो कानपुर में इलाज क्यों नहीं कराया? ये लोग एक साजिश के तहत यहां आए थे। मारपीट गाली-गलौज के आरोप सही नहीं है। मैंने किसी के साथ मारपीट नहीं की। एक साजिश के तहत आरोप लगाया जा रहा है। आश्रम को बदनाम करने की कोशिश हो रही है। बाबा ने डॉक्टर को मानसिक रोग से पीड़ित बताया। उन्होंने अपने पक्ष में आए भक्तों को एकत्रित किया। उनके बारे में बताया इस दौरान एक ऑस्ट्रेलिया से आए भक्तों का परिचय भी कराया।

भक्तों ने क्या कहा?

ऑस्ट्रेलिया से आए एक भक्त ने कहा कि मैं 2008 से ऑस्ट्रेलियन सिटीजन हूं। किडनी फेल्योर का पेशेंट हूं। यहां आकर मुझे पूरा आराम मिला है। मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है। लखनऊ के बीबीडी कॉलेज में इंजीयरिंग एक प्रोफेसर को बाबा ने सामने लाया। उन्होंने कहा कि हमारे कमर में भयंकर दर्द था। मैं 10 दिन से आश्रम में हूं। मेरा पूरा परिवार यहां है। हम ठीक हो रहे हैं। ये लोग तमाशा बना रहे हैं। यह करते-करते वे भावुक होकर रोने लगे। वहीं, पश्चिम बंगाल से आई एक महिला ने कहा कि डायलिसिस पर हमारा पेशेंट था। पानी तक पच नहीं रहा था। डॉक्टर उसे ठीक नहीं हो पा रहे थे। यहां पर आकर ठीक हुआ? इस प्रकार से आश्रम को बदनाम करने की कोशिश ठीक बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में जाने पर डॉक्टर बीमारी नहीं पता पाते हैं। केवल दवा देते हैं। जब भी जाओ अलग-अलग दवा बदल कर दे देते हैं। कभी यह बीमारी तो कभी वह बीमारी बताते हैं। हाई बीपी तो कभी हार्ट अटैक से मौत बता देते हैं। ऐसे में बाबा लोगों को राहत दे रहे हैं। इस पर ऐसे हमले साजिश के तहत किए जा रहे हैं।

सिद्धार्थ के ये गंभीर आरोप

डॉक्टर सिद्धार्थ ने बाबा करौली सरकार के आश्रम में जाने के मसले पर कहा कि मुझे कुछ दोस्तों ने इनके वीडियो दिखाए थे। मैं पहली बार यहां पर गया था। यहां मैं पितृ दोष दूर करने और सुख-शांति के लिए पहुंचा था। मुझे डेढ़ लाख की प्रक्रिया बताई गई। कुल मिलाकर दो लाख रुपए लगने थे। इसी को लेकर हमने इनसे कुछ चमत्कार दिखाने को कहा, ताकि मुझे विश्वास हो। इसके लिए उन्हें कुछ ऐसा तो करके दिखाना चाहिए था। वे बताते कि मैं कौन-सी परेशानी से जूझ रहा हूं? मुझे कौन-सी बीमारी है? उन्होंने सवाल किया कि मैं आपको सीधे जाकर दो लाख रुपए क्यों दे दूं? वहां कई लोग यह कह रहे थे कि बाबा ने मेरे पैसे ठग लिए और मुझे कोई फायदा नहीं हुआ। क्या मुझे अभी पूछने का हक नहीं है कि मैं पैसे खर्च करूंगा और मुझे कुछ फायदा होगा या नहीं?

‘कोई चमत्कार नहीं होता’

बाबा करौली सरकार संतोष सिंह भदौरिया ने डॉ. सिद्धार्थ के आरोपों पर कहा कि कोई चमत्कार नहीं होता है। यह चमत्कार देखने आए थे। ये षड्यंत्र के तहत आए थे। कोई दवा-इलाज कराने नहीं आए थे। दरबार को बदनाम कराने की प्लानिंग के साथ यहां आए थे। उन्होंने कहा कि हमारे यहां कोई चमत्कार नहीं होता। कोई रहस्य इस संसार- सृष्टि में नहीं है। अगर कोई चमत्कार का दावा करता है तो वह फ्रॉड है। कोई भी रहस्य का दावा करता है, वह फर्जी है। हर काम नियम से होता है। सनातन धर्म में हर समस्या के निवारण के लिए नियम सुझाए गए हैं। हमारे यहां नियम के साथ कर कार्य होता है। कोई फर्जी बाबा होगा, वही कहेगा चमत्कार है। कोई फ्रॉड होगा वही कहेगा रहस्य होता है। केवल प्रार्थना और संकल्प ही आपको स्वस्थ करता है।

बाबा करौली शंकर ने लग रहे आरोपों पर कहा कि आप हमारे यहां आइए। लोगों से बात करिए। अगर कोई व्यक्ति कहे कि वह ठीक नहीं होता है तो हम उसी दिन दरबार बंद कर देंगे। मीडिया ट्रायल करे, मुझे कोई आपत्ति नहीं है। आप उन लोगों से बात करिए जो लोग ठीक हुए हैं। उन्होंने कहा कि हम हर किसी का स्वागत करेंगे। लेकिन, मारपीट के झूठे आरोप न लगाए जाएं। सनातन धर्म को बदनाम करने की कोशिश नहीं होनी चाहिए।

एक-दूसरे पर बोला हमला

बाबा करौली शंकर और डॉ. सिद्धार्थ ने एक-दूसरे पर जमकर हमला बोला। करौली शंकर ने डॉ. सिद्धार्थ शंकर को फूल और मानसिक रोगी बताया तो सिद्धार्थ ने भी करारा हमला बोला। सिद्धार्थ ने कहा कि सनातन धर्म की आड़ में ये धंधा कर रहे हैं। ये बाबा मानसिक रोगी हैं और लोगों को इसी प्रकार का बना रहे हैं। मैं इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा। मैं इनसे डरने वाला नहीं हूं। इनके धंधे का पर्दाफाश करूंगा। वहीं, बाबा करौली शंकर ने कहा कि साजिश रचने वालों से अधिक उन्हें अपने यहां ठीक होने वाले लोगों पर भरोसा है। उन्होंने साफ कहा कि किसी प्रकार की जांच हो, हम तैयार हैं। इन लोगों ने जो साजिश रची है, उसका भी पर्दाफाश होगा।

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News