कथावाचक से शादी की बात को Bageshwar Dham Maharaj ने बताया अफवाह, कहा- वह मेरी बहन जैसी

190
कथावाचक से शादी की बात को Bageshwar Dham Maharaj ने बताया अफवाह, कहा- वह मेरी बहन जैसी

कथावाचक से शादी की बात को Bageshwar Dham Maharaj ने बताया अफवाह, कहा- वह मेरी बहन जैसी


Muneshwar Kumar | Navbharat Times | Updated: 23 Jan 2023, 6:20 pm

Bageshwar Maharaj And Jaya Kishori Marriage: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री विवादों की वजह से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। ऐसे में लोगों के मन में यह भी सवाल है कि बाबा शादी करेंगे की नहीं। दूसरी अफवाह यह भी रहती है कि उनकी शादी कथावाचक के साथ होगी। बागेश्वर महाराज ने इसको अफवाह बताया है। 

 

कथावाचक से शादी की बात को Bageshwar Dham Maharaj ने बताया अफवाह, कहा- वह मेरी बहन जैसी
विवादों के साथ-साथ बागेश्वर धाम महाराज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की प्रसिद्धि भी बढ़ रही है। बागेश्वर महाराज को चाहने वाले लोग उनके बारे में हर चीज जानना चाहते हैं। बागेश्वर महाराज के भक्तों के मन में इन दिनों बड़ा सवाल यह है कि यह वह शादी कब करेंगे और किससे करेंगे। बागेश्वर धाम महाराज ने टीवी चैनलों को दिए इंटरव्यू में शादी को लेकर बात की है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर इस तरह की खबरें चलते रहती है कि उनकी शादी एक कथावाचक से होगी। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने इंटरनेट पर चलने वाली ऐसी खबरों पर भी जवाब दिया है। उन्होंने कथा वाचक के साथ नाम जोड़ने वाली खबरों को अफवाह बताया है।

शादी जल्द होगी

97253577 -

सबसे पहला सवाल यह रहता है कि बागेश्वर महाराज शादी करेंगे कि नहीं। क्योंकि ज्यादातर संत शादी नहीं करते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान बागेश्वर महाराज ने कहा कि शादी जरूर होगी। गुरुजी और माता-पिता की आज्ञा लगी है। वहीं, जब उनसे पूछा गया कि आपकी शादी कब होगी। इस पर बागेश्वर महाराज ने कहा कि माता-पिता देखेंगे। बागेश्ववर महाराज ने यह साफ कर दिया है कि लव मैरिज नहीं होगी।

कथावाचक के साथ होगी शादी?

97255038 -

वहीं, इंटरनेट पर बागेश्वर महाराज की शादी को लेकर सवाल सर्च करने पर यह आता है कि उनकी शादी एक कथावाचक के साथ होगी। बागेश्वर सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि यह गलत और मिथ्या है। हमारा उनके प्रति कोई ऐसा भाव नहीं है। हम कभी ऐसे भाव में रहे नहीं। हमारी वह बहन जैसी हैं। व्यूज बटोरने के लिए छोटे-मोटे यूट्यूबर ऐसी चीजों को चला देते हैं। मैं एक बार बहुत गुस्सा किया था।

शादी के प्रस्ताव आते हैं क्या

97253608 -

इसके साथ ही बाबा से पूछा गया कि दरबार के दौरान कोई शादी का प्रस्ताव आता है क्या? इस पर उन्होंने कहा है कि ऐसा नहीं होता है। दरबार में सभी माता-बहनें आती हैं। हमारी ऐसी कोई दृष्टि नहीं है। वहीं, कुछ संतों के जेल में होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह संत हैं ही नहीं। साधु-संत जेल में नहीं होता है। वह मौज में होता है।

छतरपुर के गढ़ा गांव के हैं बागेश्वर महाराज

97253633 -

बागेश्वर महाराज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में 1996 में हुआ है। गढ़ा गांव में ही उनका बागेश्वर धाम है, जहां बाबा दिव्य दरबार लगाते हैं। अभी उनकी उम्र 27 साल है। तीन भाई-बहनों में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सबसे बड़े हैं। शादी को लेकर उन्होंने साफ कर दिया है कि कथावाचक के साथ उनका कुछ नहीं है। माता-पिता की मर्जी से उनकी शादी होगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News