एमपी में कमलनाथ होंगे मुख्यमंत्री पद का चेहरा… राहुल गांधी ने बढ़ाया संशय

12
एमपी में कमलनाथ होंगे मुख्यमंत्री पद का चेहरा… राहुल गांधी ने बढ़ाया संशय

एमपी में कमलनाथ होंगे मुख्यमंत्री पद का चेहरा… राहुल गांधी ने बढ़ाया संशय

भोपाल: एमपी विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections 2023) से पहले दिल्ली में एमपी कांग्रेस के नेताओं की बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ हुई है। उन्होंने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की है। साथ ही राज्य इकाई की वरिष्ठ नेताओं के साथ बात की है। इसके साथ ही एमपी में अभी से यह सुगबुगाहट तेज हो गई है कि प्रदेश में सीएम पद का चेहरा कौन होगा। एमपी कांग्रेस के नेता लगातार यह कह रहे हैं कि कमलानथ सीएम बनेंगे। वहीं, केंद्रीय नेतृत्व लगातार इस सवाल को टाल रहा है। आज दिल्ली में राहुल गांधी भी इसे टालकर निकल गए हैं।
दरअसल, कुछ दिनों पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की टीम भी भोपाल में यह सवाल को टाल गई थी। आज दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की बैठक चुनाव को लेकर हुई थी। मीटिंग के बाद कमलनाथ और राहुल गांधी बाहर निकले। राहुल गांधी से सवाल किया गया कि एमपी के लिए क्या रणनीति बनी है। राहुल गांधी ने कहा कि हमलोगों ने लंबा चौड़ा डिस्कशन किया है। उन्होंने कहा कि हमारा आंतरिक सर्वे है कि हम मध्यप्रदेश में 150 सीटें जीतेंगे। हम एमपी में कर्नाटक रिपीट करने वाले हैं।

कमलनााथ होंगे एमपी में चेहरा?

वहीं, राहुल गांधी से सवाल किया गया है कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ चेहरा होंगे क्या। इस पर राहुल गांधी कहते हैं कि हम एमपी में 150 सीटें जीतेंगे। इसके बाद आगे बढ़ जाते हैं। इससे साफ है कि केंद्रीय नेतृत्व अभी चेहरे को लेकर अपने पत्ते नहीं खोल रही है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि अभी दिल्ली में हमारे नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक हुई है। अब मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सवा चार महीने का वक्त बचा है। इसके लिए कैसी रणनीति बनाई जाए, इस पर चर्चा हुई है। अभी सवाल पूरे मध्यप्रदेश का है। हमने मुद्दों पर बात की है। हम सभी लोग एकता के साथ मैदान में उतरेंगे।

शिवराज ने कसा तंज

वहीं, राहुल गांधी के दावों पर एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसा है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मन को बहलाने को बाबा ख्याल अच्छा है। बीजेपी मध्यप्रदेश में 200 से ज्यादा सीटें जीतेंगी। उनको ख्याली पुलाव पकानी है तो पकाते रहें।

बीजेपी प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा कि अंकल नाथ जी आज तो राहुल गांधी ने भी मना कर दिया कि एमपी कांग्रेस का कोई चेहरा नहीं। आप जबरन चेहरा बने घूम रहे हो। राहुल गांधी जी तो आपको मोहरा भी नहीं मान रहे।
इसे भी पढ़ें
navbharat times -Rahul Gandhi MP Meeting : ‘एमपी में 150 सीट जीतेंगे’, कर्नाटक जीत के बाद राहुल गांधी का जोश हाई

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News