एक महीने पहले फोड़ी सबसे बड़ी हांडी, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के निशाने पर कौन?

87
एक महीने पहले फोड़ी सबसे बड़ी हांडी, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के निशाने पर कौन?

एक महीने पहले फोड़ी सबसे बड़ी हांडी, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के निशाने पर कौन?

मुंबई: मूल शिवसेना (Shivsena) का दावा करने वाले शिंदे गुट ने शुक्रवार को दही-हंडी उत्सव में अपनी राजनीतिक धमक दर्ज की। मुंबई से लेकर ठाणे, कल्याण, नवी मुंबई, मीरा भाईंदर और आसपास के उपनगरीय इलाकों में शिंदे गुट (Eknath Shinde Camp) के विधायकों, नगरसेवकों और पदाधिकारियों ने दही-हंडी का बड़े स्तर पर आयोजन किया, जिसमें नेता, अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल हुए। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) पूरे दिन दही-हंडी के आयोजनों में शामिल होकर विरोधियों के खिलाफ जुबानी कैंची चलाते रहे। मुंबई (Mumbai) में शिंदे गुट के प्रदर्शन का मुख्य स्थल बोरिवली पूर्व मागाठाणे स्थित देवीपाडा मैदान रहा, जहां शिंदे गुट के विधायक प्रकाश सुर्वे ने शानदार आयोजन किया।

सुर्वे के आयोजन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, सांसद गोपाल शेट्टी, राहुल शेवाले, डॉ़ श्रीकांत शिंदे सहित राजनीति, समाज और फिल्म जगत की तमाम हस्तियां शामिल हुईं। देर रात तक चले उत्सव में हंडी फोड़ने आए गोविंदाओं को अतिथियों से पुरस्कार दिलाया गया। मराठी ऐक्ट्रेस स्वप्निल जोशी, शेफाली जरीवाला, ईशा कोप्पिकर, श्रुति मराठे, सोनाली कुलकर्णी ने आयोजन को भव्यता दी।

बीजेपी ने भी किया शक्ति-प्रदर्शन
वर्ली के ऐतिहासिक जांबोरी मैदान में पर मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार के नेतृत्व में दही-हंडी उत्सव का आयोजन किया, जहां उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस विधायक प्रवीण दरेकर, राजहंस सिंह आदि मौजूद थे। फडणवीस ने बीएमसी में व्याप्त भ्रष्टाचार खत्म करने का संकल्प लिया। घाटकोपर में विधायक राम कदम द्वारा आयोजित दही-हंडी उत्सव में फडणवीस ने कहा कि अपनी सरकार बनने के बाद सबकुछ खुल गया। गोविंदा, गणपति और नवरात्र पूरे उत्साह से मनाएंगे। महाराष्ट्र सरकार गोविंदा स्पर्धा भी आयोजित करेगी। इस दौरान सांसद मनोज कोटक, आशीष शेलार, पराग शाह आदि मौजूद थे।

बोरिवली पश्चिम में बीजेपी विधायक सुनील राणे ने आयोजन किया, जहां मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। मीरा-भाईंदर बीजेपी द्वारा आयोजित कार्यक्रम के बारे में पार्टी प्रवक्ता गजेंद्र भंडारी ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री शिंदे, विधायक प्रताप सरनाईक, गीता जैन आदि शामिल हुए।

बालसुधार गृह के बच्चों संग लोढा ने मनाया उत्सव
राज्य के नवनियुक्त महिला व बाल विकास मंत्री मंगल प्रभात लोढा ने डोंगरी स्थित चिल्ड्रन ऐंड सोसाइटी के बालसुधार गृह के बच्चों संग दही-हंडी उत्सव मनाया। इस मौके पर उन्होंने गोविंदाओं से अपील की कि दही-हंडी में थर लगाने के लिए बच्चों के इस्तेमाल से बचें। त्योहारों के जरिए महाविकास आघाडी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने हिंदू पर्व पर पाबंदी क्यों लगाई थी? अब शिंदे-फडणवीस सरकार क्या कर रही है? इसके बीच का अंतर आप देख सकते हैं।

50 थर बनाने से होता है कंपन: आदित्य ठाकरे
दादर स्थित शिवसेना भवन परिसर में आयोजित दही-हंडी उत्सव में शामिल हुए पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि पर्व के दिन राजनीति नहीं होनी चाहिए। 24 घंटे राजनीति करेंगे, तो पर्व का महत्व क्या रहेगा? मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बयान (हमने डेढ़ माह पूर्व 50 थर लगाकर सबसे बड़ी हंडी फोड़ी थी) से जुड़े सवाल पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि यदि आपने 50 थर बनाए, तो उसमें कंपन जरूर होगा, इसकी जानकारी सभी को है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News