एक्सपर्ट ने कहा, एक दांत से भी मुमकिन है श्रद्धा के शव के टुकड़ों की पहचान करना

109
एक्सपर्ट ने कहा, एक दांत से भी मुमकिन है श्रद्धा के शव के टुकड़ों की पहचान करना

एक्सपर्ट ने कहा, एक दांत से भी मुमकिन है श्रद्धा के शव के टुकड़ों की पहचान करना

मुंबई: वसई की श्रद्धा वालकर की उसके लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने 18 मई को दिल्ली में हत्या करने के बाद उसके शरीर के टुकड़े करके दिल्ली में जंगल में फेंक दिए थे। दिल्ली पुलिस लाश के उन टुकड़ों को ढूंढने की कोशिश कर रही है। अगर सभी टुकड़े मिल गए, तो भी यह पता करना आसान नहीं होगा कि शरीर के ये टुकड़े श्रद्धा के ही हैं। आखिर कत्ल को छह महीने हो गए हैं। लेकिन मुंबई के डेंटिस्ट डॉ. विवेकानंद रेगे का कहना है कि यदि पुलिस एक दांत भी उन्हें दे दे, तो वह बता सकते हैं कि लाश के यह टुकड़े श्रद्धा के हैं या नहीं।

डॉ. विवेकानंद 26/11 आतंकी हमले के केस में मुंबई पुलिस के डॉक्टरों के उस पैनल में शामिल थे, जिन्होंने साबित किया था कि अजमल कसाब बालिग है। कोर्ट ने उनके निष्कर्ष को एविडेंस के रूप में स्वीकारा था। इससे कसाब के उस दावे की हवा निकल गई थी कि वह नाबालिग है। तब विशेष अदालत के न्यायाधीश एमएल तहलियानी के समक्ष कसाब के वकील ने दलील दी थी कि कसाब 17 साल का है, इसलिए उस पर बाल अदालत में मुकदमा चलना चाहिए, न कि विशेष अदालत में। इस पर न्यायाधीश तहलियानी ने कसाब की उम्र का पता लगाने के लिए डॉक्टरों के एक पैनल बनाने का आदेश दिया था।

10 घंटे तक गर्लफ्रेंड की लाश काटता रहा आफताब… चेहरा भी जलाया, श्रद्धा मर्डर केस से जुड़े 10 खुलासे
डॉ. विवेकानंद कहते हैं, खबरों के अनुसार श्रद्धा की उम्र 25 के आसपास थी। यदि पुलिस ने दिल्ली के जंगल से उसकी खोपड़ी बरामद की होगी, तो उस खोपड़ी से शिनाख्त हो नहीं सकती। खोपड़ी के दांत जांच में बहुत काम आ सकते हैं। श्रद्धा के शव के दांतों के अंदर की नसें डेड हो चुकी होंगी। लेकिन दांत को ड्रिल करके डेड नस को निकालकर उसका डीएनए सैंपल लिया जा सकता है। उस सैंपल का मिलान श्रद्धा के पिता के दांतों की नसों से किया जा सकता है। उनके थूक से भी उनकी बेटी की डेड नस या सूखे पल्स का मिलान किया जा सकता है। श्रद्धा की मां की मौत दो साल पहले हो चुकी है।

navbharat times -Shraddha Murder Inside Details: ‘फ्रिज में रखे श्रद्धा के कटे सिर को निहारता रहता था आफताब’
अदालत ने पुलिस को नार्को टेस्ट की इजाजत दी
दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस को महरौली हत्याकांड के आरोपी आफताब से पांच दिन और पूछताछ करने की अनुमति दे दी। अदालत ने मामले का खुलासा करने के लिए उसका नार्को टेस्ट कराने की भी इजाजत दी है। आफताब को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अदालत में पेश किया गया। इससे पहले अदालत ने आफताब को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश करने की गुजारिश मानते हुए कहा कि हमें मामले की संवेदनशीलता और मीडिया कवरेज के बारे में जानकारी है। लोग इस मामले पर ध्यान लगाए हुए हैं। उधर पुलिस की पूछताछ में आफताब ने कबूल किया है कि श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े करने में उसे 10 घंटे लगे थे। मैंने उसके चेहरे को तब तक जलाया, जब तक उसकी पहचान नहीं मिट गई। हालांकि पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है कि आरोपी के बयान बार-बार बदल रहे हैं और वह जांच में सहयोग नहीं कर रहा है।

95576799 -

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News