आरजेडी विधायक के दावे को राबड़ी देवी ने किया खारिज

59

आरजेडी विधायक के दावे को राबड़ी देवी ने किया खारिज

पटना।
राष्ट्रीय जनता दल के संस्थापक लालू प्रसाद यादव 20 अक्टूबर को पटना पहुंचेंगे और उनके हुंकार से विरोधी जलकर खाक हो जाएंगे। यह दावा लालू प्रसाद यादव परिवार के करीबी और आरजेडी विधायक भाई बीरेंद्र ने किया था। कुछ दिन पहले उपचुनाव को लेकर राबड़ी आवास में हुए विधयकों की बैठक में लालू यादव के चुनाव प्रचार के तारीखों पर भी चर्चा का दावा किया गया था।

लालू यादव का इलाज चल रहा है, अभी नहीं आएंगे बिहार
आरजेडी विधायक भाई बीरेंद्र के दावे को खारिज करते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव अभी बीमार है, इसलिए वह फिलहाल बिहार नहीं आएंगे। लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि लालू यादव बीमार है उनका इलाज चल रहा है और वे फिलहाल बिहार नहीं आएंगे। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आरजेडी ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। दूसरी तरफ महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार को उतारकर आरजेडी को जवाब देने की कोशिश की है। पटना से दिल्ली जाने के क्रम में राबड़ी देवी ने कहा कि दोनों सीटों पर आरजेडी के उम्मीदवार की जीत होगी। आपको बता दें कि आरजेडी के स्टार प्रचारकों की सूची में लालू प्रसाद यादव का नाम पहले स्थान पर रखा गया था। लेकिन कुछ सूची में तेज प्रताप यादव का नाम शामिल नहीं है।

लालू यादव ने खुद की थी बिहार आने की घोषणा
राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं की कार्यशाला को संबोधित करते हुए पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने खुद ही कहा था कि वह जल्द ही बिहार आएंगे और सभी से मुलाकात करेंगे। उन्होंने खुद कहा था कि उनके स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। आरजेडी विधायकों ने भी लालू प्रसाद यादव के बिहार आगमन को लेकर तैयारी शुरू कर दी थी। फिर ऐसा क्या हुआ कि अचानक लालू यादव का बिहार आगमन स्थगित कर दिया गया।

क्या तेजप्रताप का बागी तेवर है वजह

कई महीनों से पार्टी से अलग-थलग पड़े लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अब खुलकर पार्टी और छोटे भाई के खिलाफ बगावत पर उतारू हैं। पहले तेज प्रताप ने इशारों में अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं। तेज प्रताप ने यह भी कहा था कि पार्टी के ही कुछ लोगों ने पिताजी यानी लालू प्रसाद यादव को दिल्ली में बंधक बनाकर रखा हुआ है। इसके बाद 11 अक्टूबर को तेज प्रताप यादव ने जेपी जयंती के दिन पदयात्रा कर पार्टी और परिवार को संदेश देने की कोशिश की थी। लेकिन महानवमी के दिन तेज प्रताप यादव ने अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद भी दिया।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News