‘अजमेर से अमरावती विशेष ट्रेन’, नवनीत राणा की मांग पूरी, फिर उद्धव गट के निशाने पर क्यों हैं सांसद, जानिए

32
‘अजमेर से अमरावती विशेष ट्रेन’, नवनीत राणा की मांग पूरी, फिर उद्धव गट के निशाने पर क्यों हैं सांसद, जानिए

‘अजमेर से अमरावती विशेष ट्रेन’, नवनीत राणा की मांग पूरी, फिर उद्धव गट के निशाने पर क्यों हैं सांसद, जानिए


मुंबई: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा विवाद (Hanuman Chalisa Row) मामले के बाद से सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) सुर्खियों में आई थीं। उसके बाद से ही लगातार राणा दंपत्ति और उद्धव गुट में तीखी नोकझोंक और आरोप-प्रत्यारोप की खबरें सामने आती रही हैं। इसी बीच नवनीत राणा ने हिंदुत्व के मुद्दे पर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी और कहा था कि दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को उद्धव ठाकरे ने त्याग दिया है। हालांकि, अब हिंदुत्व (Hindutva) के मुद्दे पर ही नवनीत राणा उद्धव ठाकरे गुट के निशाने पर आ चुकी हैं। दरअसल नवनीत राणा ने भारत सरकार के रेल मंत्रालय (Rail Ministry) से यह मांग की थी कि उनके लोकसभा चुनाव क्षेत्र अमरावती (Amravati) से लेकर अजमेर के बीच में 811वें उर्स के लिए विशेष रेल सेवा शुरू की जाए। नवनीत राणा की इस मांग को रेल मंत्रालय ने मंजूर कर लिया। इसके बाद नवनीत राणा ने इस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखा दी है। यह ट्रेन विदर्भ के पश्चिमी भाग में आने वाले अमरावती, यवतमाल, अकोला, वाशिम और बुलढाणा जिले से होते हुए रवाना हुई है। अमरावती मॉडल स्टेशन से यह 18 डिब्बों की विशेष ट्रेन रवाना हुई है।

अब इसी मुद्दे को लेकर उद्धव ठाकरे गुट की प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने नवनीत राणा पर निशाना साधा है। मनीषा कायंदे ने हनुमान चालीसा की लाइन ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘जय हनुमान ज्ञान गुण सागर जय कपीस तिहुं लोक उजागर’। इसके साथ ही उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को सांसद नवनीत राणा द्वारा लिखा गया पत्र भी ट्वीट किया है।

उर्स के लिए अतिरिक्त खर्च
सांसद नवनीत राणा ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को जो पत्र लिखा था। उसमें उन्होंने बताया कि अमरावती क्षेत्र से भारी संख्या में लोग उर्स के लिए अजमेर जाते हैं लेकिन अमरावती से अजमेर जाने के लिए ट्रेन नहीं है। ऐसे में श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही उन्हें अजमेर जाने के लिए अतिरिक्त पैसे भी खर्च करने पड़ते हैं।

हिंदुत्व के मुद्दे पर राणा की खिंचाई
26 जनवरी को अमरावती से अजमेर और फिर वापस आने के लिए 30 जनवरी को अजमेर से अमरावती विशेष ट्रेन शुरू करने की मांग नवनीत राणा ने की थी। ट्रेन में एसी, स्लीपर समेत सामान्य कोच लगाने की भी मांग उन्होंने पत्र में की थी। उनकी तमाम मांगों को मान्य करते हुए यह विशेष रेल सेवा शुरू की गई। अब नवनीत राणा को मनीषा कायंदे ने हिंदुत्व के मुद्दे पर घेरा है। उन्होंने सवाल उठाया है कि हनुमान चालीसा पर बवाल करने वाली नवनीत राणा का क्या यही हिंदुत्व है?

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News