अचानक बदला MP का मौसम, जबलपुर में चली तेज आंधी, लाडली बहना कार्यक्रम का पंडाल- कुर्सियां उड़ी, जान बचाकर भागी महिलाएं

13
अचानक बदला MP का मौसम, जबलपुर में चली तेज आंधी, लाडली बहना कार्यक्रम का पंडाल- कुर्सियां उड़ी, जान बचाकर भागी महिलाएं

अचानक बदला MP का मौसम, जबलपुर में चली तेज आंधी, लाडली बहना कार्यक्रम का पंडाल- कुर्सियां उड़ी, जान बचाकर भागी महिलाएं

Jitendra Yadav|नवभारतटाइम्स.कॉम|Updated: 20 Apr 2023, 6:11 pm

मध्‍य प्रदेश में गुरुवार को अचानक मौसम में बदलाव हुआ, यहां तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। वहीं, जबलपुर में आयोजित होने वाला लाडली बहना योजना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा, यहां तेज आंधी के कारण पंडाल और कुर्सिया उड़ गई। कार्यक्रम स्‍थल पर मौजूद महिला जान बचाकर भागी।

 

हाइलाइट्स

  • एमपी में मौसम ने बदली करवट
  • तेज आंधी के साथ हुई बारिश
  • मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह का जबलपुर दौरा रद्द
  • लाडली बहना योजना कार्यक्रम में होना था शामिल
जबलपुर: मध्‍य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने अचानक करवट ली। गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई। वहीं, जबलपुर में मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। इस कार्यक्रम की तैयारियां बीते कई दिनों से चल रहीं थी। तेज आंधी के कारण कार्यक्रम स्‍थल गैरीसन ग्राऊंड पर लगा पंडाल और कुर्सियां उड़ गई, वहां मौजूद महिलाएं जान बचाकर भागी।

कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश

मध्‍य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है। प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई है। वहीं, राजधानी भोपाल में हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने गुरुवार को भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन और नर्मदापुरम के जिलों में कहीं-हींकहीं आंधी, गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के आसार जताए हैं। इसके अलावा 23 अप्रैल तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला हैं।

लाडली बहना कार्यक्रम रद्द, जान बचाकर भागी महिलाएं

जबलपुर में गुरुवार को आयोजित होने वाला मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। आंधी और बारिश के कारण गैरीसन ग्राउंड में आयोजित सीएम का कार्यक्रम भी निरस्त करना पड़ा। हवा इतनी तेज थी कि समारोह के लिए लगाए गए टेंट हवा में उड़ने लगे, कुर्सियां हवा में तितर-बितर होने लगी। बता दें कि लाडली बहना योजना कार्यक्रम में करीब 1 लाख महिलाएं शामिल होने पहुंची थी। तेज आंधी के कारण पडाल और कुर्सियां उड़ने लगी तो महिलाएं जान बचाकर भागीं।

इस वजह से बदला मौसम

दरअसल, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर बना हुआ है और पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और इससे सटे पंजाब पर बना हुआ है जिसने मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव किया है। गुरुवार को आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, भोपाल और इंदौर सहित पश्चिमी मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरेंडाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिएNBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News