योगी ने की महिलाओं की सहायता की व्यवस्था ।

631
योगी ने की महिलाओं की सहायता ही व्यवस्था ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अपने 100 दिन के कार्यकाल अवधि में नए कीर्तिमान स्थापित किये है। प्रदेश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनने के बाद से हर दिन प्रदेश के विकास की नई इबारत लिखी जा रही है। प्रदेश सरकार ने अपने फैसलों में आधी आबादी को बड़ी अहमियत दी है। खासतौर पर महिलाओं के सामाजिक और आर्थिक सशक्तिकरण के लिए उनकी सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाये है। प्रदेश सरकार के फैसलों से महिलाओं और बालिकाओं में सुनहरे भविष्य के उम्मीद की किरण जाएगी है।

महिला कल्याण विभाग द्वारा शुरू की गयी हेल्पलाइन 181 महिला आशा ज्योति लाइन इसी तरह की एक अनूठी पहल है जिसको प्रारम्भ करके प्रदेश सरकार ने साबित कर दिया है कि वह महिलाओं एवं बालिकाओं को पूरी सुरक्षा देने के साथ-साथ उनके सामाजिक और आर्थिक सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। भाजपा सरकार कि इस महत्वाकांक्षी योजना ने बड़े पैमाने पर महिलाओं का सम्मान बढ़ाने और उनकी मदद करने का काम किया है।

खुद मुख्यमंत्री योगी का कहना है कि कोई भी समाज बिना महिलाओं के योगदान के विकास नहीं कर सकता। इसके दृष्टिगत सत्ता में आते ही प्रदेश सरकार द्वारा ‘एंटी रोमिओ स्क्वाड’ के गठन जाइए प्रभावी कदम उठाया गया है, जिनक असर पुरे प्रदेश में हुआ है। अब महिलाएं और बच्चियां पहले से अधिक सुरक्षित महसूस कर रही है। प्रदेश की महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा था सामाजिक, आर्थिक सशक्तिकरण के लिए प्रदेश सरकार की 181 महिला आशा ज्योति लाइन हेल्पलाइन की शुरुआत कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की।
इस अनोखी पहल शुरू करते हुए सीएम योगो ने कहा कि महिला हेल्पलाइन 181 एक टोल फ्री नंबर है, जिस पर 24 घंटे कॉल फ्री कि सुविधा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार लखनऊ में स्थित केंद्रीकृत कॉल सेंटर के माध्यम से महिला हेल्पलाइन 181 का संचालन कर रही है।