WTC Final: अक्षर पटेल का प्लेइंग XI से बाहर होना लगभग तय, जानिए किसे मिलेगी उनकी जगह

364
WTC Final: अक्षर पटेल का प्लेइंग XI से बाहर होना लगभग तय, जानिए किसे मिलेगी उनकी जगह

WTC Final: अक्षर पटेल का प्लेइंग XI से बाहर होना लगभग तय, जानिए किसे मिलेगी उनकी जगह

टीम इंडिया के स्पिनर अक्षर पटेल का इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग XI से बाहर होना लगभग तय नजर आ रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में अक्षर पटेल को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था। अक्षर ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए तीन टेस्ट मैचों में 10.59 की औसत से 27 विकेट लिए थे। इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद उनका प्लेइंग इलेवन में बने रहना लगभग नामुमकिन सा नजर आ रहा है। रविंद्र जडेजा फिट होकर टीम इंडिया में वापसी कर चुके हैं और अक्षर पटेल की जगह कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री उनको ही प्लेइंग XI में शामिल करना चाहेंगे।

WTC फाइनल से पहले बोले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा, बिना लार के भी गेंद स्विंग करेगी

रविंद्र जडेजा बैट और बॉल से शानदार प्रदर्शन करते हैं और पिछले कुछ समय से अच्छी फॉर्म में भी हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के इंट्रा-स्क्वायड मैच में जडेजा ने पचासा जड़कर प्लेइंग XI के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत किया है। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान जडेजा चोटिल थे और ऐसे में अक्षर पटेल को डेब्यू करने का मौका मिला था। दूसरे स्पिनर के तौर पर आर अश्विन ही टीम इंडिया की पहली पसंद होंगे, ऐसे में अक्षर के लिए प्लेइंग XI में जगह बनाना एकदम ही मुश्किल हो गया है। अक्षर भी अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में जडेजा-अश्विन का अनुभव भी दोनों के पक्ष में जाता है।

WTC फाइनल के लिए न्यूजीलैंड ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, जानें किसे मिला मौका

इसके अलावा जब टीम इंडिया 2018 में इंग्लैंड दौरे पर आई थी, तब जडेजा को महज एक टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 86 रनों की अहम पारी खेली थी। सभी फॉर्मेट को मिलाकर जडेजा इंग्लैंड में कुल 49 विकेट ले चुके हैं, इस मामले में उनका रिकॉर्ड अश्विन से बेहतर है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाना है।

यह भी पढ़ें: Protest in Punjab: पंजाब में घमासान, अमरिंदर के घर के बाहर अकाली दल का प्रदर्शन, पुलिस ने छोड़े वॉटर कैनन, सुखबीर सिंह बादल हिरासत में

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

Source link