World Cup 2023: भारत से हार के बाद आरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स को लताड़ा, बोले- क्यों की ये गलती

8
World Cup 2023: भारत से हार के बाद आरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स को लताड़ा, बोले- क्यों की ये गलती


World Cup 2023: भारत से हार के बाद आरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स को लताड़ा, बोले- क्यों की ये गलती

ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हार के साथ अपने अभियान का आगाज किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारत के खिलाफ 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, जिसका उसे कुछ खास फायदा नहीं हुआ। कंगारू टीम 49.3 ओवर में 199 रन पर सिमट गई। भारत ने 41.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच ने कंगारू बल्लेबाजों को जमकर लताड़ा है, जो बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे। फिंच का कहना है कि आप भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ डिफेंसिव रुख अपनाने की गलती नहीं कर सकते।

बता दें कि चेपॉक के स्पिन ट्रैक पर भारत के तीनों स्पिनर ने प्रभावी गेंदबाजी की और 6 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का शिकार किया। रविंद्र जडेजा ने तीन जबकि कुलदीप यादव ने दो और आर अश्विन ने एक विकेट चटकाया। फिंच ने आईसीसी के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, ”आप जडेजा, कुलदीप और अश्विन को  इस तरह की पिच पर उनकी मर्जी के मुताबिक गेंदबाजी नहीं करने दे सकते। वे बहुत सटीक और बेहद कुशल हैं। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध कई बार ऐसा किया है। यह इस पर भी निर्भर करता है कि भारत ने कैसी स्पिन गेंदबाजी की लेकिन हमें यह भी देखना होगा कि ऑस्ट्रेलिया ने कैसी बल्लेबाजी की। योजना साफ थी कि उन्हें गेंदबाजों से आगे रहना होगा, खाली गेंदों को सीमित करने का प्रयास करना होगा और स्पिनरों के विश्व स्तरीय समूह के खिलाफ स्ट्राइक रोटेट करनी होगी।”

फिंच ने आगे कहा, ”ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में आक्रामकता की कमी दिखी। मुझे लगता है कि उन्होंने जो इंटेंट दिखाया उससे वे निराश होंगे। वे भारतीय टीम पर कोई दबाव नहीं बना पाए। इसके लिए माइंटसेट में बदलाव की जरूरत है। फ्रंट फुट पर आकर खेलने का थोड़ा अधिक प्रयास करना होगा और कुछ जोखिम भी उठाने होंगे।” स्मिथ को जडेजा ने 28वें ओवर में बोल्ड किया। इसके बाद, जडेजा मार्नस लाबुशेन (27) और एलेक्स कैरी (0) को आउट किया।

स्मिथ ने खुद स्वीकार किया कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज चेपॉक में भारतीय स्पिनरों का सामना नहीं कर सके। स्मिथ ने कहा, ”उनके सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया । विकेट भी उनके अनुकूल था। उनके पास बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं जिन्होने मिलकर हम पर दबाव बनाया।” ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच 12 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेलना है।



Source link