अमेरिका क्यों जाएंगे राहुल गांधी?

0
अमेरिका क्यों जाएंगे राहुल गांधी?
अमेरिका क्यों जाएंगे राहुल गांधी?

अरे, अरे ठहरियें, इससे पहले आप यह सोचे की राहुल अब अमेरिका में राजनीति करेंगे तो आपको बता दें कि राहुल गांधी अमेरिका किसी प्रोग्राम के तहत जाएंगे। जी हाँ, अब आप फिर सोच रहे होंगे कि राहुल गांधी अमेरिका क्यों जाएंगे तो आपको बता दें कि राहुल गांधी अमेरिका में एक लेक्चर के लिए जाएंगे। आइये खबर पर नजर डालते है…

आपको बता दें कि देश में कांग्रेस के हालात सुधर नहीं पा रहे है, और पार्टी अभी भी बुरे दौर से गुजर रही है, इन सब के बीच कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका जाने की तैयारी कर ली है। जी हाँ, जहां राहुल कृत्रिम बुद्धिमता यानि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर होने वाले एक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। आपको यह भी बता दें कि राहुल हाल ही में ही नार्वे की यात्रा से लौटे हैं, और वो अब अमेरिका जाने की तैयारियां कर रहे हैं, जहां राहुल प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों के साथ विचार विमर्श करेंगे।


अमेरिका में संबोधन कर सकते है राहुल…

आपको बता दें कि राहुल गांधी सिलिकन वैली का दौरा कर ‘कृत्रिम बुद्धिमत्ता’ पर एक सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं। खबर के मुताबिक, 11 सितंबर को राहुल अमेरिका में संबोधन कर सकते है। साथ ही कांग्रेस का कहना है कि राहुल चाहते हैं कि भारत इस विशेष क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाये जिस तरह वह साफ्टवेयर डेवलपमेंट में निभा रहा है।

राहुल के विदेश यात्रा पर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि राहुल गांधी का मकसद है कि इस ज्ञान को वापस लाने के साथ ही कांग्रेस पार्टी के दृष्टिकोण दस्तावेज में नीति स्तर पर इसे लागू किया जा सके। आपको बता दें कि राहुल गांधी अमेरिका में अपने पिता के मित्र से मिलने के जाएंगे जो कि एक विशेषज्ञ है।

राहुल की विदेश यात्रा से कांग्रेस को कितना फायदा होता है, यह तो खैर वक्त ही बताएगा, लेकिन एक बात तो साफ है कि अगर राहुल जिस तकनीक को लाने की बात कर रहे है, उसमें सफल हो पाए तो कांग्रेस की छवि देश में थोड़ी तो सुधर ही सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − eight =