जानियें, किसने कहा बीजेपी को दुश्मन?

421
जानियें, किसने कहा बीजेपी को दुश्मन
जानियें, किसने कहा बीजेपी को दुश्मन

बीजेपी इस समय सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है, ऐसे में दुश्मनों की कमी तो होगी ही नहीं, लेकिन यह बड़ा सवाल खड़ा होता है कि आखिर किसने कहा कि बीजेपी दुश्मनों की रेस में सबसे बड़ी दुश्मन है। 2014 के बाद से बीजेपी के प्रदर्शन से विपक्षीय पार्टियां हैरान होती जा रही है, हैरान ही नहीं बिल्कुल विपक्षीय पार्टियां टूटती जा रही है। जी हाँ, 2014 के बाद से राजनीति में आये एक बड़े बदलाव से राजनीति का रूख ही बदल गया। चारों तरफ एक ऐसी लहर चली, जिसमें सभी पार्टियों का बहाव सा हो गया। आइये आपको बतातें है कि आखिर किसके लिये है, बीजेपी दुश्मन नंबर एक।

आपको बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव में 350 से ज्यादा सीटें जीतने के टार्गेट का ऐलान किया, जिससे सभी दलों में खलबली सी मच गई है। बीते तीन सालों से चुनावों में बीजेपी का जो प्रदर्शन रहा है उसे देखकर कई लोगों को लग रहा है कि कमजोर विपक्ष की वजह से बीजेपी शायद इस लक्ष्य को हासिल कर सकती है। साथ ही शायद यही वजह है कि अब विपक्षी दलों के साथ-साथ एनडीए की सहयोगी शिवसेना भी बीजेपी को अपने दुश्मन के तौर पर देख रही है। जी हाँ, बीजेपी को अपना दुश्मन बताने वाला और कोई नहीं बल्कि उसी की सहयोगी शिवसेना है।

खबर के मुताबिक, शुक्रवार को मुंबई में शिवसेना की राज्यस्तरीय कार्यकारणी की बैठक हुई। बैठक के दौरान कहा गया कि हालत सही नहीं हैं, चुनावी जंग के मैदान में पूरे दमखम के साथ उतरना पड़ेगा। साथ ही इस बैठक में यह भी कहा गया कि 2019 लोकसभा चुनाव में उनकी लड़ाई कमजोर कांग्रेस और एनसीपी के साथ नहीं बल्कि बाहुबली बीजेपी के साथ है जो विजयपथ पर लगातार आगे बढ़ रही हैं, ऐसे में बीजेपी को हराने के लिये बेहतरीन प्रदर्शन करना पड़ेगा। शिवसेना के संजय राउत समेत तीन बड़े नेताओं ने कहा कि आज की तारीख में शिवसेना का दुश्मन नंबर 1 बीजेपी है और उन्हें हराने के लिये सभी नेताओं को अपने मतभेद भुलाकर इकट्ठा होना पड़ेगा।

बैठक में एकता पर भी चर्चा

आपको बता दें कि शिवसेना की इस बैठक में नेताओं से अपील की गई है कि वो अपने आपसी मतभेद भुलाकर, एकजुट होकर काम करें क्योंकि लोकसभा में बेहतर प्रदर्शन करना है।


जानियें, किसने कहा कि जो भी सामने होगा, उसे टक्कर देंगे

बैठक के दौरान शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बीजेपी की चुनौती पर कहा है कि अगर उन लोगों ने तैयारी कर ली है तो हमें भी तैयारी करनी पड़ेगी। साथ ही उद्धव ने कड़े लफ्जों में कहा कि शिवसेना किसी से डरती नहीं हैं, जो भी सामने आयेगा उसे टक्कर देंगें। साथ ही बीजेपी को चुनौती देते हुए यह भी कहा कि जिसे आना है वो आये, हम तैयार हैं।
बहरहाल, इस तरह के खबरों से तो यह साफ जाहिर होता है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिये सभी पार्टियां कमर कस चुकी है।