तो क्या एनडीए में शामिल होगी जदयू?

268
तो क्या एनडीए में शामिल होगी जदयू?
तो क्या एनडीए में शामिल होगी जदयू?

बिहार में मचे राजनीतिक बवाल के बाद पार्टियों में अफरा-तफरी सी भी मच गई है। जी हाँ, एक के बाद मोड़ आता ही जा रहा है बिहार की राजनीति में। मोड़ो का सिलसिला तो थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हर मोड़ पर नया मुकाम आ रहा है। तो बिहार की राजनीति में अगला मोड़ ये आ गया है कि जदयू राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी में शामिल होने का विचार कर रही है, और हो सकता है कि आज इस बात का ऐलान भी हो जायें। अगर ऐसा हुआ तो विपक्षीय पार्टियों के लिये यह खबर किसी सदमें से कम नहीं होगी।

खबर के मुताबिक, जदयू पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज पटना में हो रही है। साथ ही इसके अलावा पार्टी का खुला अधिवेशन भी आज ही होने वाला है। खबर तो यह भी है कि शनिवार को हो रही इन बैठकों के बाद जेडीयू का राष्ट्रीय स्तर पर एनडीए में शामिल होने का औपचारिक एलान किया जा सकता है। साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आवास और उनकी ही अध्यक्षता में होने वाली राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में पार्टी के राजनीतिक और सांगठनिक प्रस्तावों को भी मंजूरी दी जायेगी।

बात तो यह भी चल रही है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक 1, अणे मार्ग स्थित सीएम आवास में ही होगी, साथ ही दोपहर बाद पार्टी का खुला अधिवेशन रवींद्र भवन में होगा।

आपको यह बता दें कि जदयू की इन बैठकों के बाद पार्टी की तरफ से एक प्रेस कांफ्रेंस का भी आयोजन किया जायेगा। साथ ही राष्ट्रीय प्रवक्ता सह प्रधान महासचिव केसी त्यागी का कहना है कि जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी, राष्ट्रीय परिषद् की बैठक और खुला अधिवेशन की तैयारी पूरी कर ली गयी है।

बैठक में लिये जाएंगे कई फैसलें

आपको यह भी बता दें कि पार्टी के इस बैठक में कई बड़े फैसलें भी लिये जा सकते है। पार्टी की बैठक में एनडीए की सरकार बनाने, महागठबंधन से अलग होने के कारणों और बिहार में बाढ़ आपदा को लेकर प्रस्ताव भी पेश किया जायेगा। साथ ही इस मीटिंग में हरियाणा, गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश को छोड़ अन्य 23 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे, जिनमें से 20 अध्यक्ष पटना भी पहुंच चुके हैं।

बैठक के बाद क्या फैसला लिया जाता है, यह तो खैर वक्त ही बताएगा, लेकिन एक बात तो साफ है कि नीतीश और उनकी पार्टी बहती गंगा में हाथ धोने जैसा ही काम कर रहे है।