गोडसे ही नहीं, किसी और ने भी चलाई थी गांधी पर गोली?

521
गोडसे ही नहीं, किसी और ने भी चलाई थी गांधी पर गोली?
गोडसे ही नहीं, किसी और ने भी चलाई थी गांधी पर गोली?

अहिंसा के पुजारी के कातिल के बारे में पुरी दुनिया जानती है, लेकिन अब ये क्या सुनने को मिल रहा है कि गोडसे के अलावा भी किसी और ने गांधी पर गोली चलाई थी? दरअसल, कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें ये कहा गया है कि गांधी जी को तीन नहीं बल्कि चार गोलियां लगी थी। आइये खबर पर एक नजर डालते हैं…..

आपको बता दें कि गांधी जी के हत्या का मामला एक बार फिर से सुर्खियों में है। सुप्रीम कोर्ट में दायर एक याचिका में ये कहा गया है कि गांधी जी की हत्या के मामलें में दुबारा जांच होनी चाहिए। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर कई सारे सवाल खड़े होते हुए मामलें की अगली तारीख तय कर दी है।

538 1 -

गांधी की हत्या से जुड़ी है ये कहानी…..

गांधी की हत्या से ये कहानी जुड़ी हुई है कि गांधी पर तीन गोलियां चलाई गई थीं, जोकि गोडसे ने चलाई थी,  लेकिन अब बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि क्या चौथी गोली भी थी जिसे नाथूराम गोडसे के अलावा किसी और ने चलाया था? ऐसे ही तमाम सवाल याचिका में दायर हुई है।

अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को….

आपको बता दें कि कोर्ट ने मामलें को गंभीरता से लेते हुए अगली सुनवाई का फैसला किया है। कोर्ट गांधी की हत्या का मामला फिर से उठे इस पर 30 तारीख को सुनवाई करेगी।

 

 

याचिकाकर्ता से पूछे कोर्ट ने ये सवाल….

 

आपको बता दें कि कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि इस हत्याकांड में दो दोषियों को फांसी हो चुकी है, साथ ही मामले से जुड़े तमाम लोग मर चुके हैं। तो ऐसे में इसका कानूनी औचित्य क्या होगा? क्या याचिकाकर्ता के पास कोई सबूत है, जो केस को दोबारा से खोला जाए?

 

अब देखना ये होगा कि कोर्ट अगली सुनवाई में याचिका को खारिज करती है या फिर केस को दुबारा से रिपोन करने का आदेश देती है, ये तो खैर वक्त ही बताएगा।