एक देश, सात टैक्स, आखिर क्या है झोल?

460
एक देश, सात टैक्स, आखिर क्या है झोल?
एक देश, सात टैक्स, आखिर क्या है झोल?

जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना लगातार हो रही है। ऐसे में कांग्रेस के दिग्गज नेता ने एक बड़ा बयान दिया। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कौन है, जिसने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है? चलिए आपको बताते है, उस शख्स के बारे में।

 

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुनाफाखोरी को रोकने के लिए पेट्रोल और डीजल को भी जीएसटी के तहत लाने की मांग की है। साथ ही राहुल ने कहा कि पीएम मोदी को नए कर सुधार को अगले चुनाव में लाभ के तौर पर नहीं देखना चाहिए। इसके साथ ही राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला भी किया।

ffi -

पहले सुझाव फिर हमला……
आपको बता दें कि राहुल गांधी ने पहले पीएम मोदी को डीजल और पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाने का सुझाव दिया और फिर मोदी र बड़ा हमला किया। आपको बता दें कि राहुल गांधी ट्वीट किया  कि एक देश सात कर, अनेक फार्म भरने और करदाता की कठोर शक्तियों में सुधार करना चाहिए।

चुनाव लाभ के नजरिये से न देखे….

राहुल ने जीएसटी में हुए सुधार की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी जी को ये चुनाव के लाभ से नहीं देखना चाहिए क्योंकि ये तकलीफ भी उन्ही की ही देन है।

गौरतलब है कि जुलाई से लागू हुए जीएसटी के बाद व्यापारियों को बड़ी दिक्कते हो रही है। दरअसल, जीएसटी को लेकर अलग अलग टैक्स निर्धारित है, जिसकी वजह से लोगों को जीएसटी से दिक्कत हो रही है, ऐसे में केंद्र सरकार शुक्रवार को जीएसटी में कुछ सुधार किये।