शादी सुदा औरत को सेक्स के लिए कोनसी टेबलेट दे?

42217
news

शादी सुदा औरत को सेक्स के लिए कोनसी टेबलेट दे?(shadi shuda aurat ko sex ke liye kaun si tablet de)

Addyi, जिसका रासायनिक नाम flibanserin है, को प्रीमेनोपॉज़ल महिलाओं या शादी सुदा औरत के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिनकी यौन इच्छा की कमी से परेशानी होती है। इस स्थिति को औपचारिक रूप से हाइपोएक्टिव यौन इच्छा विकार, या एचएसडीडी के रूप में जाना जाता है और दवा को दैनिक रूप से लेने की आवश्यकता होती है।

Addyi को “फीमेल वियाग्रा” का उपनाम दिया गया है, हालांकि यह पुरुषों के लिए फाइजर की ब्लॉकबस्टर वियाग्रा गोली की तरह काम नहीं करती है, जो 1998 में स्तंभन दोष के लिए पहली स्वीकृत दवा बन गई थी।

sex non fiiii -

शादी सुदा औरत को सेक्स

वियाग्रा के विपरीत, जो जननांगों में रक्त के प्रवाह को प्रभावित करती है, Addyi मस्तिष्क में यौन आवेगों को सक्रिय करने के लिए है। यह अन्य दवाओं के एक वर्ग के समान है जिसे चयनात्मक सेरोटोनिन रीपटेक इनहिबिटर या एसएसआरआई के रूप में जाना जाता है, जिसमें प्रोज़ैक जैसे एंटीडिप्रेसेंट शामिल हैं।

जिन महिलाओं ने क्लिनिकल अध्ययन में Addyi को लिया, उनमें प्लेसबो लेने वालों की तुलना में प्रति माह लगभग एक यौन संतोषजनक घटना की वृद्धि हुई। अधिवक्ताओं का दावा है कि वृद्धि सार्थक है।

sex non -

सेक्स के लिए

अमेरिकी स्वास्थ्य नियामकों ने महिलाओं में कम यौन इच्छा का इलाज करने के लिए दवा को मंजूरी दे दी है, लेकिन यह संभावित खतरनाक निम्न रक्तचाप और बेहोशी के दुष्प्रभावों के बारे में सावधानी के साथ आता है, खासकर जब शराब के साथ लिया जाता है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

source-www.news18.com

यह भी पढ़े:दुनिया की आखिरी सड़क कहाँ पर है?