अब व्हाट्सएप भी करेगा अकाउंट वैरिफाई!

287
अब व्हाट्सएप भी करेगा अकाउंट वैरिफाई!
अब व्हाट्सएप भी करेगा अकाउंट वैरिफाई!

सोशल साइट्स की दुनिया में एक के बाद एक नये आयाम जुड़ते चले जा रहे है। हाल ही में सोशल साइट्स रंगीन होने की प्रक्रिया सामने आया तो अभी एक और मजेदार फीचर मार्कट में आ चुका है। जी हाँ, फेसबुक, ट्वीटर के बाद अब व्हाट्सएप पर भी आपको एक ऐसा फीचर मिलेगा, जिससे आपको फायदा होने वाला है। अगर आप बिजनेस मैन है, तो यह खबर सिर्फ आपके लिये है। आइये जानते है व्हाट्सएप के नये फीचर के बारे में।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप का यह फीचर ‘whatsapp for business’ अभी ऑफिशियली लॉन्च नहीं हुआ है, लेकिन WABetaInfo के लेटेस्ट अपडेट में देखें, तो व्हाट्सएप बीटा एंड्रॉएड में वेरिफाइड बिज़नेस अकाउंट स्पोर्ट करेगा। जी हाँ, इस फीचर से व्हाट्सएप ने जो भी बिज़नेस अकाउंट वेरिफाई किए है, उसके सामने green टिक बना दिखाई देगा। मतलब साफ है कि व्हाट्सएप अब जल्द दी वैरिफाई फीचर मार्केट में उतारेगा, हालांकि इस से फीचर केवल बिजनेस मैन को ही फायदा होगा, लेकिन आपके लिए यह पता करना आसान हो जाएगा कि कौन सा नंबर बिजनेस मैन का है।

खबरों पर अगर गौर करें तो, वॉट्सऐप के FAQ पेज के मुताबिक, ऐसा तब होगा जब व्हाट्सएप कंफर्म करेगा कि फोन नंबर किसी बिज़नेस अकाउंट का ही है। साथ ही इसके अलावा व्हाट्सएप ये भी बताएगा कि कब आप अपने बिज़नेस चैट में येलो मैसेज शुरू कर सकते हैं। आपको यह भी बता दें कि येलो मैसेज उसी तरह काम करता है, जैसे सिक्योरिटी कोड, जोकि व्हाट्सएप आपके अकाउंट को वेरिफाई करने पर भेजता है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि येलो मैसेज को चैट से डीलीट नहीं किया जा सकता है।

व्हाट्सएप का बिजनेस फीचर…

इस फीचर से जुड़ी हुई कुछ जानकारी को हम आपको बताते है। तो फीचर के मुताबिक, अगर आपने अपने फोनबुक में बिज़नेस फोन नंबर को सेव किया होगा तो आपको उसी नाम से दिखेगा जिस नाम से आपने सेव किया है, लेकिन अगर आपने बिज़नेस नंबर सेव नहीं किया है तो आपको वो नंबर आपको उस नाम से दिखेगा जो बिज़नेस के मालिक ने खुद के लिए रखा होगा। इसके साथ ही बिज़नेस अकाउंट में वेबसाइट्स भी मौजूद होगी, साथ ही उसमें बिज़नेस का काम करने का समय और बिज़नेस कैटेगरी भी देखी जा सकेगी।

मार्केट में कब आएगा यह फीचर…

आपको बता दें कि व्हाट्सएप का यह फीचर 4 महीने के अंदर सबके लिए मौजूद हो सकता है। साथ ही इस फीचर से आप आपने बिजनेस को बढ़ावा भी दे सकते है।