जानियें, अखिलेश से क्या हुई भूल?

1062
जानियें, अखिलेश से क्या हुई भूल?
जानियें, अखिलेश से क्या हुई भूल?

यूपी के पूर्व सीएम और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव से एक बड़ी भूल हो गई है। जी हाँ, यूपी के सीएम अखिलेश ने एक महिला और उसके परिवार का अपमान किया है। अब आप सोच रहे होंगे कि अखिलेश ने आखिर ऐसी कौन सी भूल कर दी, जिससे एक महिला का अपमान हो गया। तो चलिए आपको बताते है कि अखिलेश ने क्या भूल कर दी?

आपको बता दें कि यूपी के आजमगढ़ इलाके में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था। खबर के मुताबिक, कार्यक्रम में एक बहुत बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ जिसके बाद लोग अखिलेश यादव की जमकर आलोचना कर रहे हैं। दरअसल, यूपी के आजमगढ़ इलाके में सेना के परमवीर चक्र विजेता वीर शहीद जवानों के परिवार को पुरस्कार देने का कार्यक्रम चल रहा था। इतना ही नहीं इस कार्यक्रम में कितना बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है, जिसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अखिलेश यादव ने वीर शहीद अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी को पुरस्कार सौंपने के बजाए दूसरी महिला को यह अवॉर्ड दे दिया।

अखिलेश ने किसी और का पुरस्कार किसी और को दे दिया…

शहीद की पत्नी का कहना है कि अखिलेश यादव ने उसके नाम का पुरस्कार किसी और को दे दिया। साथ ही शहीद के परिवार वालों ने भी अखिलेश से हुई इस भूल पर कहा कि उन्हें पता नहीं था कि ऐसा होगा, जहां उनके परिवार का सम्मान किया जाना चाहिए था, वहाँ किसी और किया गया।

शहीद की पत्नी ने लगाएं आरोप…

आपको बता दें कि जब पुरस्कार किसी और को दे दिया गया तो महिला से पूछने पर यह पता चला कि उसे किसी ने कार्यक्रम में बुलाया ही नहीं था। साथ ही शहीद की पत्नी ने यह भी कहा कि अखिलेश यादव उन्हें पहचानते है, फिर भी अखिलेश ने ऐसा किया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह मेरे और मेरे परिवार वालों का अपमान है।

जानियें, कौन थे अब्दुल हमीद…

आपको बता दें कि यूपी के गाजीपुर के रहने वाले अब्दुल हमीद 1954 में भारतीय सेना में शामिल हुए थे। 1965 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में जांबाजी से लड़ते हुए वे शहीद हो गए थे। इस युद्ध में अब्दुल हमीद ने चंद मिनटों में पाक के कई टैंकों को धराशायी कर दिया था। साथ ही आपको यह भी बता दें कि अब्दुल हमीद के शहीद होने के दो हफ्ते बाद तत्कालीन सरकार ने उन्हें देश का सर्वोच्च सैनिक सम्मान परमवीर चक्र देने की घोषणा की थी, जिसे हाल ही में हुए आजमगढ़ में कार्यक्रम में दिया जा रहा था, वो भी अब किसी और को दे दिया गया है।