जानिए कौन बना KBC 10 का पहला करोड़पति

0

नई दिल्ली: कौन बनेगा करोड़पति का 10वां सीजन दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. यह सीजन आते ही लोगों के दिलों में बस गया. सीजन ने आते ही काफी चर्चाएं बटोरी ली है. टीआरपी की लिस्ट में इस शो नें टीवी के बाकी कार्यक्रमों को पीछे छोड दिया है.

बिनीता जैन बनी केबीसी 10 की पहली करोड़पति

बता दें कि इस शो को हमेशा की तरह अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहें है. पहले की तरह इस बार भी इस शो को काफी लोकप्रियता मिल रहीं है. इन दिनों यह शो काफी सुर्खियों में छाया हुआ है वजह है इस शो को इसका पहला करोडपति विजेता मिल गया है. अब तक जो इस सीजन में किसी ने नहीं किया है बिनीता जैन ने करके दिखाया है. बिनीता जैन KBC  के 10वें सीजन की पहली करोड़पति महिला है, जिन्होंने करीब 1 करोड़ रूपये अपने नाम किए है. लेकिन अफसोस की बात यह है कि वह पूरे 6 करोड़ रूपये हार कर इस शो से बाहर हुए है. अब आप सोच रहें है कि ऐसा कैसे तो चलिए हम आपको बताते है.

समझ बूझ के साथ खेली बिनीता जैन

बिनीता जैन जिस एपिसोड में थी वो काफी चर्चाओं में दिखा. बिनीता जैन पचास लाख के सवाल पर अपनी सारी लाइफ लाइन इस्तेमाल कर चुकी थी. इसके बाद बनीता के सामने सवाल पूरे 1 करोड़ रुपये का था. बता दें की बिनीता एक हाउसवाइफ के साथ-साथ एक ट्यूशन टीचर भी है उनके दो बच्चे है. उन्होंने एक करोड़ रूपये का जवाब किसी मदद और लाइफ लाइन के लिए दिया और वह पहली करोड़पति बन गईं.

लेकिन इसके बाद मौका था सात करोड़ के जवाब का. यह सवाल से वह अपनी रकम को एक-दो नहीं बल्कि पूरे 7 गुना बढ़ा सकती थी. इस सवाल के दौरान उनके ऊपर काफी तनाव और दवाब भी देखा गया. उनके पास सात करोड़ के जवाब में यह सवाल आया कि पहले स्‍टॉक टिकर का अविष्‍कार 1867 में सबसे पहले किसने किया?

बनीता को इस सवाल की किसी प्रकार से कोई जानकारी नहीं थी इसलिए बिना रिस्क लिए उन्होंने एक करोड़ रूपये के साथ खेल बीच में छोड़ने का ऐलान किया. इन पर बिग बी ने उनसे पूछा कि अगर वह अंदाजा लगाएं तो क्‍या जवाब देंगी. इसपर बनीता ने ऑप्‍शन A को चुना जिसमें लिखा था एडवर्ड चालान. सबसे हैरानी वाली बात यह रही की इसका जवाब ये था. जो बिलकुल सही था.