Vastu Bedroom Tips: भूलकर भी बेडरूम में ना रखें ये 5 चीजें, पति-पत्नी के रिश्तों में आ जाती है खटास

122

Vastu Bedroom Tips: भूलकर भी बेडरूम में ना रखें ये 5 चीजें, पति-पत्नी के रिश्तों में आ जाती है खटास

घर में चीजें वास्तु के अनुसार ही रखी जानी चाहिए, ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहती है….

भोपाल। वैसे तो घर का कोना-कोना खास होता है लेकिन खासतौर पर बेडरूम का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। अगर आपके भी जीवन में लगातार उतार-चढ़ाव आते हैं और घर में अशांति है तो इसकी एक बड़ी वजह वास्तु भी हो सकता है। अगर घर में वास्तु दोष हो जाए तो घर की शांति भंग होने में समय नहीं लगता। आपसी मन-मुटाव, लड़ाई-झगड़े, नींद आने में दिक्कत, घुटन महसूस होना और चिड़चिड़ापन होना भी वास्तु दोष का कारण हो सकता है।

वास्‍तुशास्‍त्र में ऐसी ही कुछ चीजों का का जिक्र मिलता है जिन्हें भूलकर भी बेडरूम में नहीं रखना चाहिए। मान्‍यता है कि ये वस्‍तुएं अशुभ होती हैं। तो आइए जानते हैं कि ये कौन सी वस्‍तुएं हैं….

– वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार बेडरूम में कभी भी झाड़ू, कड़ाही, चिमटा, दरांती, कनस्‍तर, तवा और डस्‍टबिन भूलकर भी नहीं रखना चाहिए। इन्‍हें रखने से जातक के जीवन में टेंशन ही टेंशन होती है। धन के आवागमन में भी बाधा उत्‍पन्‍न होती है।

– बेडरूम में कभी भी बजरंग बली की तस्वीर या मूर्ति नहीं लगाएं, क्योंकि हनुमान जी बाल ब्रम्हचारी हैं। हां अपने वैवाहिक जीवन को सुखद बनाने के लिए आप अपने प्रेम के प्रतीक राधा -कृष्ण की तस्वीर जरूर लगा सकते हैं।

– अगर आपने अपने बेडरूम में नदी, तालाब, झरना या किसी युद्ध या फिर खतरनाक जानवर की फोटो लगा रखी है तो इसे जल्दी से उतार दें क्योंकि बेडरूम में इस तरह की तस्वीरें लगाने से पति-पत्नी के बीच लड़ाई की संभावना बढ़ती है।

– अपने बेड पर काले रंग की चादर बिल्कुल ना बिछाएं। भले ही काला रंग आपका फेवरेट क्यों ना हो या किसी ने आपको तोहफे में काले रंग की चादर गिफ्ट क्यों ना की हो तब भी इसे अपने बेड पर बिल्कुल ना बिछाएं। इससे शुक्र और शनि का कॉम्बिनेशन होने लगता है और पति-पत्नी के रिश्ते में दरार आने लगती है।

– अपने बेडबॉक्स में किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक सामान ना रखें क्योंकि ये राहु ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं. बेडरूम और बेड शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्व करते हैं।










उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News