Varanasi Threat letter: मुसलमान उठ खड़ा हुआ, दंगे का डर निकाल फेंका… ज्ञानवापी कमीशन का आदेश देने वाले जज को मिली धमकी भरी चिट्ठी

181

Varanasi Threat letter: मुसलमान उठ खड़ा हुआ, दंगे का डर निकाल फेंका… ज्ञानवापी कमीशन का आदेश देने वाले जज को मिली धमकी भरी चिट्ठी

अभिषेक कुमार झा, वाराणसी: श्रृंगार गौरी नियमित दर्शन पूजन मामले में ज्ञानवापी मस्जिद के कमीशन का आदेश देने वाले सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार को धमकी मिली है। इस्लामिक आज़ाद मूवमेंट नामक संस्था के नाम से लिखी चिट्ठी जज रवि दिवाकर को डाक के माध्यम से मिली। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

जज रवि कुमार दिवाकर ने इस चिट्ठी की जानकारी प्रमुख सचिव गृह के साथ साथ पुलिस महानिदेशक लखनऊ और पुलिस कमिश्नर वाराणसी को दी। जज को धमकी से सम्बंधित खबर मिलते ही कमिश्नरेट पुलिस भी तत्काल जांच में जुट गई। ज्ञानवापी मस्जिद के परिसर के कमीशन की कार्यवाही के आदेश दिए थे, जिसके बाद ज्ञानवापी में 5 दिन कमीशन की कार्यवाही हुई थी।

कमीशन के आदेश में भी किया था ज़िक्र
वाराणसी के बहुचर्चित सिविल जज सीनियर डिविजन रवि कुमार दिवाकर ने श्रृंगार गौरी नियमित दर्शन मामले में कमीशन के आदेश दिए थे। कमीशन के आदेश में उन्होंने बाकायदा परिवार के डर का भी उल्लेख किया था और बताया था कि एक सामान्य से कमीशन की प्रक्रिया को असामान्य बना दिया गया है।

आज मिली 2 पन्नों की चिट्ठी में भी आदेश में लिखे गए इन लाइनों का जिक्र किया गया है और लिखा है कि आपने मीडिया में बयान दिया कि कमीशन एक सामान्य प्रक्रिया है। इन बातों के ज़िक्र के साथ बाकायदा धमकी दी गई है कि आप 80 फ़ीसदी लोगों के लिए काम कर रहे हैं तथा संघ और उनके सहयोगी संगठनों को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं। अब 20 फ़ीसदी मुसलमान भी इकट्ठे हो रहे हैं। आपके फैसले से हिंदुओं में मुसलमानों के प्रति घृणा भर रही है जितना अधिक वह मुसलमानों से घृणा करेंगे उतना ही मुसलमान एक होंगे।

राष्ट्रपति से लेकर प्रमुख सचिव तक शिकायत
धमकी के बाबत सिविल जज रवि कुमार दिवाकर ने राष्ट्रपति से लेकर प्रमुख सचिव तक चिट्ठी लिखकर इस मामले से अवगत कराया। पुलिस महानिदेशक लखनऊ के साथ वाराणसी के पुलिस कमिश्नर को भी पत्र लिखकर रवि दिवाकर ने पूरा ब्‍यौरा दिया। पत्र में रवि दिवाकर ने बताया कि रजिस्टर्ड डाक से मंगलवार को उनके अर्दली ने उन्हें यह चिट्ठी दी। चिट्ठी में बहुत सी आपत्तिजनक बातें लिखी हैं चिट्ठी में यह भी बताया गया है कि यह चिट्ठी अखिलेश यादव, ममता बनर्जी समेत अरविंद केजरीवाल, सोनिया गांधी शरद पवार को भी भेजी गई है। चिट्ठी में साफ तौर पर दंगे जैसे हालात पैदा करने की धमकी दी जा रही है

पीएम मोदी से लेकर पूर्व सीजेआई गोगोई तक का ज़िक्र
प्रमुख सचिव को लिखी गई चिट्ठी में रवि कुमार दिवाकर ने बताया कि इस चिट्ठी में पीएम मोदी से लेकर पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई का भी ज़िक्र करते हुए दंगे कराने की धमकी दी गयी है। साथ ही ये भी लिखा है कि पीएम मोदी ने भारत के मुसलमानों को भारत विभाजन विभीषिका दिवस (14 अगस्त -हॉरर डे ) मनाने पर मजबूर कर दिया है। आपसे आग्रह है कि इस पत्र को सार्वजनिक कीजिए और हिंदू सहानुभूति का आनंद लीजिए। आखिरी में दो लाइन की कुछ कविता भी चिट्ठी में लिखी गयी है।

डीसीपी स्तर के अधिकारी करेंगे जांच
शिकायत पत्र मिलते ही कमिश्नरेट पुलिस में हंगामा मच गया। बेहद संवेदनशील इस मामले को देखने के लिए पुलिस कमिश्नर ने तत्काल ही डीसीपी स्तर के अधिकारी की नियुक्ति कर दी। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि आज दोपहर को रवि दिवाकर जी को एक पत्र रजिस्टर डाक से मिला है जिसमें कुछ और कागज भी संलग्न हैं। इसकी जानकारी उनके द्वारा अभी दी गई है डीसीपी वरुणा खुद इस प्रकरण की जांच कर रहे हैं। छानबीन के बाद इस मामले पर और जानकारी साझा की जाएगी।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News