UPSC Success Story: सीबीआई एडीजी विनीत विनायक के बेटे का भी आईपीएस बनना तय, यूपीएससी में 392 रैंक हासिल

75
UPSC Success Story: सीबीआई एडीजी विनीत विनायक के बेटे का भी आईपीएस बनना तय, यूपीएससी में 392 रैंक हासिल

UPSC Success Story: सीबीआई एडीजी विनीत विनायक के बेटे का भी आईपीएस बनना तय, यूपीएससी में 392 रैंक हासिल

UPSC Success Story: बिहार में औरंगाबाद के वीरू प्रकाश ने यूपीएससी में 392वीं रैंक प्राप्त की है। सीबीआई के एडीजी विनीत विनायक के बेटे वीरू प्रकाश ने यह सफलता सेल्फ स्टडी के आधार पर पहले ही प्रयास में हासिल की। अब पिता की तरह उनका भी आईपीएस बनना तय हो गया है।

 

हाइलाइट्स

  • वीरू ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी में 392वां रैंक हासिल किया
  • प्रतिदिन 8 घंटे की पढ़ाई और सेल्फ स्टडी पर सफलता
  • सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को
औरंगाबाद: संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में बिहार के छात्र छात्राओं ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है। औरंगाबाद सदर प्रखंड के जम्होर गांव के निवासी आईपीएस विनीत विनायक के बेटे वीरू प्रकाश को भी शानदार सफलता मिली। विनीत विनायक वर्तमान में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अपर महानिदेशक(एडीजी) रैंक के अधिकारी हैं। वे वर्तमान में सीबीआई में ज्वाइंट डायरेक्टर है।


वीरू ने पहले ही प्रयास में यूपीएससी में 392वां रैंक हासिल किया

अब विनीत विनायक के बेटे वीरू प्रकाश ने भी पिता की राह पकड़ ली है। वीरू के लिए भी आइपीएस बनना तय हो गया है। वीरू ने पहले ही प्रयास में यूपीएसी की परीक्षा में 392वां रैंक लाया है। विनीत वियायक ने भी यूपीएससी की परीक्षा पास कर की सेवा में आने का निर्णय लिया था। वीरू प्रकाश की मां देशभर में शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिष्ठित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) नई दिल्ली में विज्ञान की शिक्षिका हैं।

प्रतिदिन 8 घंटे की पढ़ाई और सेल्फ स्टडी पर सफलता

बेटे की सफलता से वीरू के माता-पिता बेहद खुश है। उनके पूरे परिवार में अभी खुशियां बिखर रही है। वीरू प्रकाश की सफलता पर स्थानीय लोगो ने भी हर्ष जताया है और बधाई देने वालो की तांता लग गई है। वीरू प्रकाश ने बताया कि वे प्रतिदिन लगभग 8 घंटे पढ़ाई करते थे। उसने सिर्फ सेल्फ स्टडी कर अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत इस मुकाम को हासिल किया है। शुरू से ही उसका लक्ष्य यूपीएससी क्रैक करना था। वीरू शुरू से ही शिक्षको का चहेता रहा है और अपने गुरुजनों के मार्गदर्शन पर चलता हुआ उसने यह मुकाम हासिल की।

सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को

वीरू अपने माता-पिता के साथ ही दिल्ली में रहते है। वीरू अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को देते है। वें कहते है कि मेहनत करने वालो को कभी हार नही मिलती। उनकी स्टूडेंट्स को सलाह है कि जमकर मेहनत करिएं, सफलता जरूर मिलेगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पढ़ें लेटेस्ट बिहार की ताजा खबरें लोकप्रिय Patna News की हिंदी वेबसाइट नवभारत टाइम्स पर

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News