Upendra Kushwaha के सपोर्ट में आए MLC रामेश्वर महतो, तेजस्वी के लीडरशिप से खुद को किया अलग

8
Upendra Kushwaha के सपोर्ट में आए MLC रामेश्वर महतो, तेजस्वी के लीडरशिप से खुद को किया अलग

Upendra Kushwaha के सपोर्ट में आए MLC रामेश्वर महतो, तेजस्वी के लीडरशिप से खुद को किया अलग


Rameshwar Mahato support Upendra Kushwaha: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के भीतर मचे घमासान के बीच अब नेतृत्व से असंतुष्ट नेता धीरे धीरे कर बाहर आने लगे हैं। जेडीयू नेतृत्व से नाराज चल रहे उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में बुधवार को पार्टी के विधान परिषद के सदस्य रामेश्वर महतो ने अपने ही मंत्री पर पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगा दिया।

 

पटना: क्या 20 फरवरी को टूट जाएगी नीतीश कुमार की पार्टी? जेडीयू एमएलसी रामेश्वर महतो ने क्यों खोला मंत्री अशोक चौधरी के खिलाफ मोर्चा? जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की ओर से उपेंद्र कुशवाहा की पर की गई टिप्पणी से क्यों नाराज हैं रामेश्वर महतो? उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा 2025 में लव कुश समाज से आने वाले व्यक्ति को बनाया जाए मुख्यमंत्री? उपेंद्र कुशवाहा ने खुद को मुख्यमंत्री की रेस से बताया बाहर।

जेडीयू एमएलसी रामेश्वर महतो ने की उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात

जेडीयू के भीतर लगी आग को तब और हवा मिल गई जब जेडीयू एमएलसी रामेश्वर महतो ने उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की। उपेंद्र कुशवाहा से मिलने के बाद रामेश्वर महतो ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा ने नहीं, बल्कि कांग्रेस से जेडीयू में आकर मंत्री बने अशोक चौधरी ने पार्टी को कमजोर करने का काम किया है। रामेश्वर महतो ने कहा कि वह उपेंद्र कुशवाहा से आग्रह करने आए हैं कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करें और सारी स्थिति को सामने रखें।

Bihar Politics : ‘हमलोग पार्टी से किसी को धक्का देकर नहीं निकालते’… JDU प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान, उपेंद्र कुशवाहा पर कार्रवाई जल्द

रामेश्वर महतो ने यह भी कहा कि उपेंद्र कुशवाहा ने लगातार पार्टी को मजबूत करने की दिशा में ही काम किया है, पर आज भी वही काम कर रहे हैं। लेकिन पार्टी के भीतर कुछ ऐसे लोगों की एंट्री हो चुकी है जो मुख्यमंत्री के सामने तो पार्टी के लिए जी जान लगाने की बात कहते हैं, लेकिन भीतर ही भीतर पार्टी को खोखला करने का काम कर रहे हैं।
JDU में कौन चल रहा उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ चाल, खुद ही कर दिया खुलासा… पढ़िए

उपेंद्र कुशवाहा पर टिप्पणी करने का हक उमेश कुशवाहा को नहीं

रामेश्वर महतो ने यह भी कहा कि उपेंद्र कुशवाहा पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करना ठीक नहीं है। इस पूरे प्रकरण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुद ही संज्ञान लेना चाहिए। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा द्वारा उपेंद्र कुशवाहा पर लगातार किए जा रहे टिप्पणी पर रामेश्वर महतो ने कहा कि उन्हें जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। क्योंकि वह खुद ही विधानसभा का चुनाव हार चुके हैं। रामेश्वर महतो ने यह भी कहा कि जो व्यक्ति खुद चुनाव हार कर बैठा हो वह उपेंद्र कुशवाहा जैसे व्यक्ति पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं रखता। राजनीतिक गलियारे में रामेश्वर महादेव के इस बयान को जदयू के भीतर लगी आग और तेज होने के संदर्भ में देखा जा रहा है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि जनता दल यूनाइटेड का राष्ट्रीय जनता दल में विलय करने की बात और 2025 में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की बात पार्टी के कई कार्यकर्ताओं नेताओं को पसंद नहीं आ रहा। लिहाजा आने वाले समय में जनता दल यूनाइटेड पर संकट के और गहरे बादल मंडरा सकते हैं।
navbharat times -Exclusive: अच्छा तो इसलिए Upendra Kushwaha ताल ठोक कर मांग रहे हिस्सेदारी, Sushil Modi ने भी सुझा दिया ऑप्शन

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा तेजस्वी का नेतृत्व स्वीकार नहीं

पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि 2025 में मुख्यमंत्री पद के लिए किसी भी लव-कुश समाज के व्यक्ति या पिछड़ा अति पिछड़ा को आगे बढ़ाया जाना चाहिए। उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह मुख्यमंत्री के उम्मीदवार की रेस में नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि तेजस्वी यादव का नेतृत्व किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं होगा। उपेंद्र कुशवाहा ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो जनता दल यूनाइटेड का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा और पार्टी को टूटने से कोई नहीं बचा सकता। उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि 1995 से 2005 में लालू प्रसाद यादव के खौफनाक दौर और सत्ता से हटाने के लिए अगड़ी जाति और अति पिछड़ा समाज ने काफी संघर्ष किया और बलिदान दिया है। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वह आज भी पार्टी को मजबूत करने का ही काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है वह आज भी जनता दल यूनाइटेड के 5 रुपये की सदस्यता शुल्क वाले कार्यकर्ता के रूप में काम करने को तैयार है। अगर मुख्यमंत्री रात में 12 भी उन्हें बुलाते हैं तो वह मुख्यमंत्री के दरबार में हाजिरी लगाने पहुंच सकते हैं। नीतीश कुमार के विषय में उन्होंने कहा कि वह तो प्रधानमंत्री बनने की रेस में है इसलिए उनके मुख्यमंत्री बनने की बात क्यों कही जाती है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News