UP Weather Tauktae Cyclone Update: राजधानी लखनऊ सहित यूपी के कई जिलों में तौकते का असर, रुक-रुक कर हो रही बारिश, अगले 48 घंटे बिगड़ा रहेगा मौसम

182

UP Weather Tauktae Cyclone Update: राजधानी लखनऊ सहित यूपी के कई जिलों में तौकते का असर, रुक-रुक कर हो रही बारिश, अगले 48 घंटे बिगड़ा रहेगा मौसम

UP Weather Tauktae Cyclone Update: मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटे बारिश के बीच ही गुजरेंगे। इस दौरान कुछ इलाकों में तूफानी हवाओं संग भारी बारिश का अनुमान है।

लखनऊ. UP Weather Tauktae Cyclone Update मई की भीषण गर्मी में तौकते तूफान और पश्चिमी विक्षोभ के चलते बुधवार सुबह हुई झमाझम बारिश ने लोगों को राहत दी है। राजधानी लखनऊ समेत जिलों में बुधवार तड़के ही बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। रिमझिम शुरू हुई बारिश ने गति पकड़ी और मौसम (UP Ka Mausam) को खुशनुमा बना दिया। मौसम विभाग (Mausam Vibhag) की मानें तो अगले 48 घंटे बारिश के बीच ही गुजरेंगे। इस दौरान कुछ इलाकों में तूफानी हवाओं संग भारी बारिश का अनुमान है। मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक महाराष्ट्र और गुजरात की तरह तूफान का असर यूपी पर तो नहीं होगा, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ और ताउते के कारण हवा का दबाव बहुत कम जरूर होगा। इससे तेज हवाएं चलने की उम्मीद है। साथ ही कुछ स्थानों पर बारिश भी होगी।

 

कल भी होगी बारिश

लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, अयोध्या, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, कौशांबी और प्रयागराज के आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को भारी बारिश हुई। साथ ही सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़ और अमरोहा में 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से धूलभरी आंधी आई। इन इलाकों में गरज चमक के साथ बौछारें भी पड़ीं। गुरुवार को भी लखनऊ, मुरादाबाद, रामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, बाराबंकी, अंबेडकरनगर, अयोध्या और आसपास के इलाकों में तेज बारिश की आशंका है। वहीं, तेज हवाओं के साथ सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

 

ट्रेन और फ्लाइट्स प्रभावित

वहीं समुद्री तूफान ताउते के चलते चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट से गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक जाने वाले विमानों पर खासा असर पड़ा है। मुम्बई, गोवा, बेंगलुरु में भी कई यात्री फंस गए हैं। एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल पर फ्लाइट के निरस्त होने से भी लोगों में खासी अफरातफरी रही। इसके अलावा तूफान ताउते के चलते विमान और रेल सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। कई ट्रेनों को कैंसिल किया गया है तो कई के फेरे घटा दिये गए हैं। वहीं, कई जिलों से सरकारी क्रय केंद्र पर गेहूं भीगने की खबर सामने आ रही है। इससे कई क्विंटल गेहूं खराब होने की आशंका है।

 

यह भी पढ़ें: यूपी में भी जल्द मिलेगी कोरोना की 2डीजी दवा, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिये ये निर्देश



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News