UP Nikay Chunav: बुलडोजर पर सवार ये हैं कानपुर की 'रिवॉल्वर दादी', मेयर प्रमिला पांडेय को BJP दोबारा देगी टिकट?

14
UP Nikay Chunav: बुलडोजर पर सवार ये हैं कानपुर की 'रिवॉल्वर दादी', मेयर प्रमिला पांडेय को BJP दोबारा देगी टिकट?

UP Nikay Chunav: बुलडोजर पर सवार ये हैं कानपुर की 'रिवॉल्वर दादी', मेयर प्रमिला पांडेय को BJP दोबारा देगी टिकट?

सुमित शर्मा, कानपुरःयूपी निकाय चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों के चयन की तैयारियों में जुटी हैं। कानपुर में सपा और कांग्रेस पार्टी ने मेयर पद के प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। लेकिन बीजेपी की तरफ से मेयर और पार्षदों की सूची के नामों पर मंथन चल रहा है। कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय की तरफ से दोबारा टिकट की मांग की जा रही है। मेयर प्रमिला पांडेय हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं।कानपुर मेयर प्रमिला पांडेय कभी हाथों में पार्टी का झंडा लेकर तो कभी बुलडोजर पर सवार कर चलते हुए देखा जा सकता है। शहर के युवा और बच्चे उन्हे ‘रिवाल्वर दादी’ के नाम से पुकारते थे। प्रमिला पांडेय लाइसेंसी रिवाल्वर और स्कूटी पर पार्टी का झंडा लगाकर चलती थीं। वह हमेशा कहती रहीं कि सदन में सत्ता पक्ष के पार्षद हो या फिर विपक्ष के उनके लिए सभी बराबर हैं। कानपुर में सभी पाटिर्यों के नेता परिवारिक सदस्य की तरह सम्मान देते हैं।

मेयर-वार्ड प्रत्याशियों की सूची बनाकर भेजी
प्रमिला पांडेय एक बार फिर से टिकट की मांग कर रही हैं। लेकिन पार्टी की तरफ से उनको किसी तरह का अश्वासन नहीं दिया गया है। बीजेपी पिछले 48 घंटे से वार्ड प्रत्याशियों के नामों पर मंथन कर रही थी। जानकारी के अनुसार गुरुवार देर शाम एक वार्ड से तीन नामों की सूची बनाकर संगठन को भेजी गई है। नगर निगम के 110 वार्डों में से 330 पार्षद प्रत्याशियों की सूची भेज दी गई है, जिसमें से संगठन प्रत्येक वार्ड से 2 नामों को हटाकर फाइनल सूची जारी करेगा। इसके साथ ही मेयर पद पर भी 3 नाम भेजे गए हैं, जिसमें संगठन दो नामों को हटाकर मेयर पद के प्रत्याशी के नाम की घोषण करेगा।

‘रिवाल्वर दादी’ के नाम से हैं फेमस
कानपुर मेयर प्रमिला पांडेय बीजेपी की कद्दावर नेता मानी जाती हैं। प्रमिला पांडेय नगर निगम का सदन, विकास कार्य से लेकर प्राचीन मंदिरों पर अवैध कब्जे को खाली कराने के लिए चर्चा में बनी रहीं। जनता के बीच उनका अपार प्यार हमेशा देखने को मिलता है। आप को बता दें कि प्रमिला पांडेय को शस्त्र रखने का भी शौक है। प्रमिला पांडेय को बीजेपी ने 2017 के निकाय चुनाव में प्रत्याशी बनाया था। उस दौरान प्रमिला पांडेय की सोशल मीडिया पर बंदूक और रिवॉल्वर के साथ फोटो वायरल हुई थीं। इसके बाद से उन्हे ‘रिवॉल्वर दादी’ के नाम से पुकारा जाने लगा था।

अधिकारयों की बोलती बंद हो जाती है
मेयर प्रमिला पांडेय के पास रिवॉल्वर का लाइसेंस हैं। मेयर रहने से पहले वो पार्षद भी रह चुकी हैं। पूर्वांचल के वोटरों के बीच उनकी जबर्दस्त पकड़ मानी जाती है। प्रमिला पांडेय के सामने बड़े-बड़े अधिकारियों के बोलती बंद हो जाती है। इसके साथ बेजुबान जीव-जंतुओं से भी उन्हे बहुत प्यार है। सोशल मीडिया पर उनकी पुरानी फोटो वायरल हैं, जिसमें वो सांप को दूध पिलाते हुए देखा जा सकता है।

मतगणना स्थल पर बुलडोजर से पहुंची थीं
यूपी विधानसभा चुनाव-2022 के चुनाव में कानपुर नवीन गल्लामंडी में मतगणना चल रही थी। कानपुर समेत पूरे कानपुर-बुंदलेखंड में चारों तरफ कमल खिल रहे थे। जीत के जश्न में डूबी मेयर प्रमिला पांडेय बुलडोजर लेकर मतगणना स्थल पर पहुंच गईं थीं। पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया था। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News