UP News: मायावती का BJP पर हमला, कहा- समाज के सभी वर्गों का हो रहा शोषण, ब्राह्मण सबसे ज्‍यादा दुखी

362

UP News: मायावती का BJP पर हमला, कहा- समाज के सभी वर्गों का हो रहा शोषण, ब्राह्मण सबसे ज्‍यादा दुखी

हाइलाइट्स

  • यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर BSP सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बिछानी शुरू की चुनावी बिसात
  • रविवार को मायावती ने माल एवेन्यू स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता की और सत्तारूढ़ बीजेपी पर हमला बोला
  • मायावती ने कहा- बीजेपी सरकार की खराब नीतियों से जनता का हाल बेहाल है, ब्राह्मण समाज सबसे ज्‍यादा दुखी है

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने चुनावी बिसात बिछानी शुरू कर दी है। इसके साथ ही बीएसपी का दलित और ब्राह्मण वोटर्स के प्रत‍ि प्‍यार भी उमड़ पड़ा है। रविवार को मायावती ने माल एवेन्यू स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता की। इस दौरान मायावती ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की खराब नीतियों से जनता का हाल बेहाल है। समाज के सभी वर्गों के लोगों का शोषण हो रहा है। खासकर इस सरकार में ब्राह्मण समाज सबसे ज्‍यादा दुखी है।

पत्रकारों को संबोध‍ित करते हुए मायावती ने कहा कि पिछले चुनाव में ब्राह्मण समाज के लोगों ने एकतरफा वोट देकर बीजेपी की सरकार बनाई लेकिन अब इनके बहकावे में यह लोग नहीं आएंगे। मुझे उम्मीद है कि ब्राह्मण समाज के लोग बीएसपी से जुड़कर इस बार सर्व समाज की सरकार बनाएंगे। इसके साथ ही मायावती ने ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत करने की बात कही है। जो क‍ि 23 जुलाई को अयोध्या से शुरू होगा। बीएसपी सतीश चंद्र मिश्रा को लेकर ब्राह्मण समाज के लोगों को एकत्र करने की कोशिश में है।

किसान की मांग पर गंभीर हो केंद्र सरकार
मायावती ने आगे कहा कि कई मुद्दों पर केंद्र की जवाबदेही होनी चाहिए। किसान लंबे समय से आंदोलन कर रहा। किसान की मांग पर केंद्र गंभीरता से सोचे। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दाम बढ़ रहे हैं। लोगों के सामने महंगाई बड़ी समस्या है। कोरोना प्रभावित परिवारों की मदद हो। हमारे सांसद इन मुद्दों को संसद में गंभीरता से उठाएंगे। गलत नीतियों से बेरोजगारी बढ़ी है। योगी सरकार में उत्पीड़न हो रहा है। ब्राह्मण समाज इस सरकार में दुखी है। मायावती ने कहा क‍ि दलित वर्ग के लोगों पर गर्व है। ब्राह्मणों को BJP ने गुमराह किया। ब्राह्मण अब बीजेपी को वोट नहीं करेगा।

आतंकियों की गिरफ्तारी! अखिलेश यादव के बाद मायावती ने खड़े किए सवाल

ब्राह्मण सम्मेलन की तैयारी
दरअसल बीएसपी ब्राह्मण सम्मेलन करने जा रही है। इसकी शुरुआत अयोध्या से 23 जुलाई को होगी। बीएसपी ने अपने ब्राह्मण चेहरे सतीश चन्द्र मिश्रा को लेकर ब्राह्मणों को एकत्र करने कोशिश की है। प्रदेश के 18 मंडलों के अलावा सभी जिलों में भी ब्राह्मण सम्मेलन होगा। अयोध्या में ब्राह्मण सम्मेलन के लिए स्थान अभी तय नहीं है। अयोध्या में आयोजन की जिम्मेदारी बीएसपी नेता करुणाकर पांडे को दी गई है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News