जब नहीं मिला लोन तो लगा दिया ‘किडनी बिकाऊ हैं’ के पोस्टर

0
UP Farmer
UP Farmer

जब अन्नदाता को कर्ज न मिले तो बहुत ही दुःख होता है इसी दुःख को उत्तर प्रदेश के एक किसान ने बहुत ही अलग तरीके से बयान किया है। इस किसान ने ऐसा इसलिए किया क्योकि डेयरी खोलने के लिए बिजनेस लोन पाने में यह असफल रहे। इसके बाद किसान ने शहर में ‘किडनी बिकाऊ है’ के पोस्टर लगवा दिए। और तो और इन्होने सोशल मीडिया पर भी यह पोस्टर शेयर कर दिया।

यह मामला सहारनपुर जिले का है। दिलचस्प बात यह है कि किसान का दावा है कि दुबई और सिंगापुर से कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर किडनी खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है।

सहारनपुर के थाना नकुड़ क्षेत्र के चतरसाली गांव के रहने वाले 30 साल के किसान राजकुमार अपने परिवार को चलाने के लिए एक बिजनेस शुरू करना चाहते था। राजकुमार ने कई साड़ी कोशिशें कर लीं लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। फिर उन्होंने सोशल मीडिया पर ऐलान कर दिया कि वह अपनी किडनी बेचना चाहते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सहारनपुर में पोस्टर्स भी लगवा दिए।

यह भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड पर गर्लफ्रेंड को आया इतना गुस्सा कि सर पर फोड़ दिया लैपटॉप

रामकुमार ने बताया कि जब बैंक ने लोन देने से मना किया, तो उन्होंने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत डेयरी फार्मिंग की ट्रेनिंग ली थी। डेयरी डालने के लिए राजकुमार ने परिवार वालों से पैसे उधार लेके पशु खरीदने और उनके लिए शेड बनवा लिया था। अब सब उससे अपना पैसा वापस मांग रहें हैं।