UP congress: पडरौना सीट के कांग्रेस प्रत्‍याशी मनीष जायसवाल ने दिया इस्‍तीफा… आरपीएन सिंह आफ्टर इफेक्‍ट

355

UP congress: पडरौना सीट के कांग्रेस प्रत्‍याशी मनीष जायसवाल ने दिया इस्‍तीफा… आरपीएन सिंह आफ्टर इफेक्‍ट

हाइलाइट्स

  • आरपीएन सिंह के बीजेपी में शामिल होने के बाद यूपी कांग्रेस में इस्‍तीफों की झड़ी लग गई
  • पडरौना सीट से कांग्रेस के घोषित प्रत्‍याशी मनीष जायसवाल ने भी मंगलवार शाम को इस्‍तीफा दे दिया
  • उनके साथ ही कुशीनगर के कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष राजकुमार भी कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा दे चुके हैं

लखनऊ: यूपी में वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह (RPN singh) के बीजेपी में शामिल होने के बाद यूपी कांग्रेस में इस्‍तीफों की झड़ी लग गई। उनके बाद कुशीनगर की पडरौना (Padrauna seat) सीट से कांग्रेस के घोषित प्रत्‍याशी मनीष जायसवाल ने भी मंगलवार शाम को अपना इस्‍तीफा प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू को सौंप दिया।

अपने इस्‍तीफे में मनीष जायसवाल ने कहा है कि वे मौजूदा हालात में कांग्रेस के लिए चुनाव नहीं लड़ सकते। उनके साथ ही कुशीनगर के कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष राजकुमार भी कांग्रेस पार्टी से इस्‍तीफा दे चुके हैं। दोनों नेताओं ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहे कि जहां हमारे नेता का सम्मान नहीं होगा वहां हम लोग नही रहेंगे।

लल्‍लू पर लापरवाही का आरोप
कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रहे राजकुमार सिंह का कहना है कि अजय कुमार लल्लू को जबसे कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष बनाया हैं तब से आज तक जिला पार्टी कार्यालय नहीं गए हैं ऐसे में इस पार्टी से उम्मीद क्या किया जाएगा। हमारे नेता आरपीएन सिंह है और वह जिस पार्टी में रहेंगे हम लोग उनके साथ हैं।
आरपीएन सिंह ने कांग्रेस क्‍यों छोड़ी? सिंधिया की मौजूदगी में पहना भगवा चोला, फिर बताई असली वजह
बीजेपी में जाने पर यह बोले आरएपीएन सिंह
इससे पहले बीजेपी में शामिल होने पर आरपीएन सिंह ने कहा था कि कांग्रेस अब वैसी पार्टी नहीं रही, जो पहले हुआ करती थी। उन्‍होंने यूपी के भाजपा प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बगल में बैठकर कहा, ‘तमाम लोग मुझसे कहते थे कि भारतीय जनता पार्टी में आपको जाना चाहिए। बहुत समय तक सोचा… यही कह सकता हूं कि देर आए दुरुस्‍त आए।’ योगी आदित्‍यनाथ सरकार की तारीफों के पुल बांधते हुए सिंह ने कहा कि पांच साल में बीजेपी ने खूब विकास किया है और अपराध पर नियंत्रण किया है। सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी खूब सराहा और कहा कि वे एक ‘छोटे कार्यकर्ता’ की हैसियत से भाजपा में आए हैं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंह ने कहा, ‘अगर देश में राष्ट्र निर्माण करना है और देश को आगे बढ़ाना है तो मैं एक छोटे कार्यकर्ता की हैसियत से हमारा प्रधानमंत्री मोदी के सपनों को पूरा करने के लिए जो भी प्रयास होगा अवश्य करूंगा।’

padrauna congress manish jaiswal

मनीष जायसवाल (काले कोट में) ने भी दिया इस्‍तीफा

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News