UP Chunav 2022 : जब पंगा लिया तो डरना क्या! योगी से मुकाबले के लिए नीतीश की दूसरी सूची भी देख लीजिए

117

UP Chunav 2022 : जब पंगा लिया तो डरना क्या! योगी से मुकाबले के लिए नीतीश की दूसरी सूची भी देख लीजिए

पटना : उत्तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav 2022) को लेकर बिहार में सत्ताधारी जेडीयू ने उम्मीदवारों की नई लिस्ट (JDU Candidate Second List UP Chunav) कर दी है। जेडीयू की यूपी चुनाव को लेकर ये दूसरी लिस्ट है, जिसमें 17 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट को देखकर एक बात तो साफ है जेडीयू भले बिहार में बीजेपी के साथ सरकार चला रही हो, लेकिन यूपी में कांटे की टक्कर देने से भी पीछे नहीं हट रही। यही वजह है कि पार्टी ने चुनाव में मजबूत कैंडिडेट्स पर दांव खेला है। जिसमें जौनपुर से धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) का नाम प्रमुख है।

जौनपुर से बाहुबली धनंजय सिंह
बिहार में रहना…यूपी में लड़ना और हमें अब करना क्या…जब पंगा लिया तो डरना क्या…। कुछ इसी तर्ज पर जेडीयू ने यूपी में बीजेपी को घेरने के लिए खास रणनीति के तहत कदम उठा रही है। यही वजह से नीतीश कुमार की पार्टी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ बुधवार को 17 कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। जिसमें जौनपुर की मल्हनी सीट से बाहुबली धनंजय सिंह को टिकट दिया गया है। वह यहां से सांसद भी रह चुके हैं।

देखिए जेडीयू के 17 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट…

navbharat times -यूपी में योगी Vs नीतीश, JDU ने जारी की 26 उम्मीदवारों की लिस्ट, बिहार का गठबंधन उत्तर प्रदेश में फेल
जातीय समीकरण का भी खास ध्यान
जेडीयू ने उम्मीदवारों की लिस्ट में जातीय समीकरण का भी पूरा ध्यान रखा है। यही वजह है कि कुशवाहा बहुल सीट जैसे कुशीनगर से श्रीनारायण कुशवाहा को उतारा है, वहीं कुशीनगर की तमकुही राज सीट से श्रीकांत सिंह पटेल को टिकट दिया गया है। नई लिस्ट में 4 सीटों पर पटेल कैंडिडेट्स पर दांव लगाया गया है। गाजीपुर की जहूराबाद सीट से ओपी राजभर के खिलाफ भी प्रत्याशी उतारा है, यहां से अरविंद वर्मा का कैंडिडेट बनाया गया है। वाराणसी की कैंट सीट से आनंद कुमार गुप्ता, भदोही सीट से डियम सिंह, चंदौली की मुगलसराय सीट से संजय कुमार सिन्हा को प्रत्याशी बनाया है।

बिहार का गठबंधन यूपी में नहीं, योगी Vs नीतीश का मुकाबला, संजय जायसवाल बोले- यहां नहीं पड़ेगा फर्क

बीजेपी से गठबंधन पर नहीं बनी बात तो जेडीयू ने उतारे उम्मीदवार
यूपी चुनाव में जेडीयू को लंबे समय तक बीजेपी के साथ गठबंधन की उम्मीद थी। हालांकि, सीटों को लेकर तालमेल नहीं बनने के बाद जेडीयू ने अकेले दावेदारी का फैसला कर लिया। यही नहीं पार्टी लगातार उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है। साथ ही जानकारी ये भी है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को टक्कर देने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी चुनावी सभा करेंगे। नीतीश पार्टी के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे।

navbharat times -UP Election 2022: यूपी की चुनावी जंग में अब CM नीतीश भी चलाएंगे BJP पर तीर? JDU ने इन 15 नेताओं को बनाया स्टार प्रचारक
नीतीश कुमार कर सकते हैं यूपी में चुनाव प्रचार

यूपी चुनाव को लेकर जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि पार्टी ने 51 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है। उन्होंने ये भी बताया था कि अगर बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर पहले ही बात साफ हो जाती तो जेडीयू 100 सीटों पर भी अपने उम्मीदवार उतार सकती थी। यूपी चुनाव को लेकर जेडीयू की ओर से स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी की गई है, जिसमें नीतीश कुमार के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का भी नाम है।

62

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News