UP Assembly Election 2022, यूपी में योगी बनेंगे योद्धा, मतदाता गाएंगे 'धम धम धड़म धड़य्या रे'

72

UP Assembly Election 2022, यूपी में योगी बनेंगे योद्धा, मतदाता गाएंगे 'धम धम धड़म धड़य्या रे'


लखनऊ. UP Assembly Election 2022, अभिनेता अजय देवगन और सैफ अली खान, विवेक ओबराय द्वारा अभिनीत फिल्म ओमकारा फिल्म का गाना ‘धम धम धड़म धड़य्या रे, सबसे बड़े लड़ैया रे’ का गाना एक बार फिर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के किरदार पर फिल्माया जा रहा है। मिशन 2022 को फतह करने के लिए भाजपा यूपी में योगी को सबसे बड़ा लड़ैया बताते हुए इस गाने का सहारा लेगी। पार्टी आगामी चुनाव में सीएम योगी को योद्धा के रूप में दिखाएगी, जिसमें वे भ्रष्टाचार और माफिया से लड़ते दिखेंगे। और उसका खात्मा भी कर चुके होंगे।

छवि को लेकर सतर्क

विधानसभा चुनाव को लेकर इस बार बीजेपी ज्यादा सतर्क है। वह पार्टी की छवि स्वच्छ और ईमानदार दल के रूप में करना चाहती है। इसीलिए वह अपने प्रचार अभियान में सीएम योगी को योद्धा के तौर पर दिखाएगी। इलेक्शन कैंपेन में योगी को एक ऐसे योद्धा के रूप में दिखाया जाएगा जो भ्रष्टाचार और माफिया से लड़ रहा है। इस प्रचार का गाना ओमकारा फिल्म के धम धम धड़म धड़य्या रे, सबसे बड़े लडैय़ा रे पर आधारित होगा। अभियान योगी आदित्यनाथ की छवि और उनके पांच साल के कार्यकाल के बारे में जनता तक सही संदेश पहुंचाएगा।

ओमकारा के गाने की तर्ज पर बन रही है फिल्म

ओमकारा फिल्म के इस गाने का चुनाव इसलिए किया गया है क्योंकि ये पहले से ही काफी लोकप्रिय है। योगी पर यह गाना पूरी तरह से फिट बैठता है। पार्टी चाहती है कि सीएम योगी की छवि एक सख्त प्रशासक, त्यागी और भ्रष्टाचार विरोधी नेता की बनें। गाने के जरिए यह दर्शाया जाएगा कि उनके कार्यकाल में माफिया का पूरी तरह से अंत हो गया है। बड़े माफिया या तो जेल में हैं या फिर एनकाउंटर में मारे गए हैं।

भ्रष्टाचार-माफिया से लड़ते दिखेंगे

अब तक रैलियों और संगठन पर ध्यान देने वाली भाजपा इस बार आक्रामक चुनाव प्रचार पर जोर देती दिख रही है। यही कारण है कि योगी की छवि योद्धा के तौर पर दिखाने की तैयारी है।

2017 में अखिलेश को दिखाया गया था बाहुबली

ऐसा पहली बार नहीं है कि योगी को योद्धा के रूप में पेश किया जा रहा है। इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा-कांग्रेस के गठबंधन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को बाहुबली के रूप में दिखाया गया था। बनारस में एक रोड शो के दौरान जगह-जगह लगाये गये पोस्टर में अखिलेश यादव को बाहुबली के रूप में पेश किया गया था और उन पोस्टरों में लिखा था कि विकास का भूचाल हूं-दंगाइयों का काल हूं। उस वक्त बाहुबली फिल्म रिलीज हुई थी।

दुर्गा के रूप में पेश की गईं प्रियंका

इसी तरह हाल ही में जारी एक पोस्टर में मां दुर्गा के रूप में प्रियंका गांधी को दर्शाया गया है। जिसमें वह किसानों के हत्यारों का संहार करते दिख रही हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रियंका किसानों के लिए दुर्गा मां का अवतार हैं। वाराणसी में 10 अक्टूबर 2021 को हुई किसान रैली से पहले शहरभर में लगाए गए इन पोस्टरों काफी चर्चा है। इसी तरह प्रयागराज में भी प्रियंका गांधी को मां दुर्गा के रूप में पेश किया जा चुका है।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News